Sunday 30 April 2017

कविता. १३८३. हर मौके को उजाला दिखाने कि।

                                               हर मौके को उजाला दिखाने कि।
हर मौके को उजाला दिखाने कि आवाज हर पल के साथ हर मतलब देकर चलती है जो जीवन मे कई राहों को अलग बदलाव दिखाती है जो जीवन मे कई मौकों को अलग सुबह हर पल के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि पुकार हर उम्मीद के साथ हर कदम देकर चलती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग पुकार दिखाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पुकार हर कदम के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि पहचान हर लम्हे के साथ हर मतलब देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग राहे दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग बदलाव कि धारा हर लम्हे के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि कोशिश हर एहसास के साथ हर वादा देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग सुबह दिखाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग सुबह कि तलाश हर पल के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि सुबह हर सुबह के साथ हर रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे कई राहों को अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग बदलाव कि धारा हर इशारे के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि पहचान हर समझ के साथ हर राह देकर चलती है जो जीवन मे कई लब्जों को अलग खयाल दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग बदलाव कि समझ हर मौके के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि कोशिश हर मौके के साथ हर मतलब देकर चलती है जो जीवन मे कई राहों को अलग बदलाव दिखाती है जो जीवन मे कई दास्तानों को अलग परख कि पहचान हर लम्हे के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि आवाज हर पल के साथ हर इशारा देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार दिखाती है जो जीवन मे कई दिशाओं को अलग बदलाव कि राह हर किनारे के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि कोशिश हर लम्हे के साथ हर मतलब देकर चलती है जो जीवन मे कई कहानियों को अलग जज्बात दिखाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग पुकार कि समझ हर धारा के साथ मिलती है।
हर मौके को उजाला दिखाने कि पहचान हर मौके के साथ हर मकसद देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग पुकार कि आवाज हर इरादे के साथ मिलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...