Tuesday 11 April 2017

कविता. १३४५. बारीश कि बूँदों कि।

                                              बारीश कि बूँदों कि।
बारीश कि  बूँदों मे ठंडक जीवन कि सौगाद दिलाती है जो जीवन मे हर ठंडक कि आस हर किनारे को अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे ठंडक कि जरुरत हर मौके पर समझ दिलाती है जो जीवन मे बूँद को मतलब दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि याद जीवन कि दिशाए दिलाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान हर इशारे मे दिखाती है जो जीवन मे कई हवाओं को अलग बदलाव दिलाती है वह जीवन मे हर राह को हर लम्हा मकसद दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि समझ जीवन कि दास्तान दिलाती है जो जीवन मे कई मौसम को अलग किनारा हर मौके मे दिखाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग जज्बात दिलाती है वह हर राह पर अलग इशारों के संग उम्मीद दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि परख जीवन कि प्यास दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर नयी रोशनी दिखाती है जो जीवन मे कई लम्हों को अलग सौगाद दिलाती है वह हर धारा के संग कहानी दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि सुबह कि आवाज कई रंग दिलाती है जो जीवन मे कई एहसासों को पुकार कि अलगसी पहचान दिखाती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग किनारों से उम्मीद दिलाती है वह हवाओं मे उजाले दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि पुकार कि समझ कई इशारे दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला हर बार दिखाती है जो जीवन मे कई दिशाओं को अलग मतलब हर पल दिलाती है वह उम्मीदों मे नये इशारे दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि आवाज उनके रुक जाने का मतलब दिलाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान दिखाती है जो जीवन मे कई तरह कि रोशनी को अलग किस्से को हर मौके को मतलब दिलाती है वह हवाओं मे नये इरादे दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि जरुरत हर मकसद को आगे बढने का मतलब दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला दिलाती है वह इशारों मे कई तरह कि रोशनी अक्सर दे जाती है वह हर आवाज के एहसासों को अलग पहचान दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि आवाज हर पल को आगे बढने कि उम्मीदे दिलाती है जो जीवन मे हर बार अपना इन्तजार दिखाती है हर पल को कोई असर दिलाकर चलती है क्योंकि हर बूँद को अलग प्यास कि जरुरत रहती है जो जीवन मे अलग किनारा दिलाती है।
बारीश कि बूँदों कि समझ हर मौके को आगे लेकर जाती है जिनमे जीवन कि सोच अलग प्यास दिलाती है क्योंकि बूँदों से भी हर किनारे को एक अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग रोशनी दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...