Saturday 22 April 2017

कविता. १३६७. हर दिशा के संग।

                                                  हर दिशा के संग।
हर दिशा के संग अलगसा विश्वास दुनिया दिखाती है वह हर राह को हर सोच के साथ उम्मीद दिखाती है वह हर दिशा को अलग पुकार दिलाती है वह हर इशारे को परख अलगसी हर पल मे दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा एहसास दुनिया दिखाती है वह हर अंदाज को हर दिशा के साथ आशाए दिखाती है वह हर एहसास को अलग किनारा दिलाती है वह हर इशारे को किसी किस्से कि ताकत दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा किनारा दुनिया दिखाती है वह हर इशारे को हर लम्हे के साथ अलग दिशा दिखाती है वह हर कदम को अलग पहचान दिलाती है वह हर अंदाज को किसी जज्बात कि उम्मीद दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा उजाला दुनिया दिखाती है वह हर समझ को हर पुकार के साथ अलग सौगाद दिखाती है वह हर आवाज को अलग सोच दिलाती है वह हर इरादे को किसी तराने कि पुकार दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा इशारा दुनिया दिखाती है वह हर किरण को हर आकाश के साथ अलग अंदाज दिखाती है वह हर मौके को अलग तलाश दिलाती है वह हर इशारे को किसी समझ कि आवाज दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा एहसास दुनिया दिखाती है वह हर राह को हर लम्हे के साथ अलग सौगाद दिखाती है वह हर इरादे को अलग पुकार दिलाती है वह हर एहसासों को किसी परख कि जरुरत दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा किनारा दुनिया दिखाती है वह हर इशारे को हर पुकार के साथ नयी आशाए दिखाती है वह हर सौगाद को अलग दिशाए दिलाती है वह हर रोशनी को उजालों कि सौगाद दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा एतबार दुनिया दिखाती है वह हर किनारे को हर जज्बात के साथ नयी सौगाद दिखाती है वह हर कदम को अलग किनारे दिलाती है वह हर इशारे को अलग सौगाद कि पहचान दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा उजाला किनारे कि उम्मीद दिखाती है वह हर समझ के साथ अलग पुकार दिखाती है वह हर इशारे को अलग सुबह के रंग दिलाती है वह हर पुकार को अलग दिशाए हर मौके पर दिलाती है।
हर दिशा के संग अलगसा विश्वास राहों कि जरुरत दिखाती है वह हर इशारे के साथ जीवन कि दिशाए दिखाती है वह हर मुस्कान को अलग पहचान के रंग दिलाती है वह हर इरादे को अलग रोशनी कि हर पल के साथ आवाज दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...