Monday 10 April 2017

कविता. १३४३. हर तलाश कि कोई बजह होती है।

                                              हर तलाश कि कोई बजह होती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो साँस को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि समझ हर मौके पर मिलती है वह हर बार जीवन मे कोई अलग पुकार बताती रहती है कोई अलग आवाज मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो साँस को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग किनारे कि प्यास हर इरादे पर मिलती है वह हर बार जीवन मे कोई अलग आवाज बताती रहती है कोई अलग पुकार मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो साँस को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास बताती है वह हर आवाज मे एक अलगसी तलाश कि पहचान दिखाती है क्योंकि हर एहसास मे नये सपने कि जरुरत मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन को अलग किनारों से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह पर कोई उम्मीद दिखाकर आगे जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इरादे देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को मन कि ताकत मे मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग इशारों से रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों मे मतलब दिलाती है जिसमे पुकार देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जिसकी पहचान से उम्मीद  मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग राहों पर हर बार लेकर जाती है वह हर इशारे को अलग नजारा हर पल के साथ दिलाती है वह हर मौके को अलग तरह कि आस दिखाकर चलती है जो हर उम्मीद मे मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग इरादों पर हर मौका अक्सर देती है वह हर किस्से को एहसास कि आवाज बनाकर जीवन मे उम्मीद दिलाती है वह हर हवाओं के साथ उम्मीद मे चलती है जो हर इशारे मे मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग कदमों पर हर इशारे को पुकार देती है वह हर खयाल को जज्बात कि पहचान हर मौके पर दिलाती है वह हर इशारे के संग दुनिया को अलग इशारा देकर चलती है वह हर आवाज के एहसासों मे मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग किनारों पर हर बार नजारों को पुकार अलगसी देकर आगे बढती है वह हर आवाज को उम्मीद दिलाती है वह हर दिशाओं के संग अलगसा विश्वास देती है जिसमे दुनिया कि उम्मीदे मिलती है।
हर तलाश कि कोई बजह होती है जो जीवन मे अलग राहों पर हर बार इशारों को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास का अलगसा उजाला दिलाती है वह हर एहसास को इतबार देती है जिसमे दुनिया कि राहों कि कहानी मिलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...