Tuesday 11 April 2017

कविता. १३४४. हर बार कहानी के किरदारों को आवाज।

                                             हर बार कहानी के किरदारों को आवाज।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात हम कहते रहते है एहसास कि धारा अलगसी मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों को जज्बात अलगसी दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पुकार अलग दिखलाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात हम बदलते रहते है तो जज्बात कि आँधी अलग दिशाए लाती है क्योंकि हर कहानी मे सच्चाई अलगसी ताकत दिखाती है वह जीवन मे कई रंगों को किरदार अलग दिखलाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात हम कहते रहते है तो एहसासों को अलग पहचान हर इशारे मे मिलती है जो जीवन मे कई आवाजों मे अलगसी आस हर पल जताती है जो जीवन मे उजाला लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के अंदर जज्बातों कि कहानियाँ जिन्दा होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए बदलकर अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों का उजाला लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के संग जीवन मे कई खयालों कि आँधी नजर आती है जो जीवन मे कई एहसासों कि आवाज अलग अल्फाज के संग सुनाती है वह जीवन मे रोशनी का उजाला लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के साथ जीवन मे कई खयालों मे दिशाए हर धारा के संग अलगसा एहसास दिखाती है वह जीवन मे कई हवाओं को अलग आवाज कि पहचान जीवन का उजाला लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के संग जीवन मे कई राहों कि कहानी जज्बात दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को उम्मीदों कि पहचान हर इशारे मे जताती है वह दुनिया का उजाला लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के संग नयी सुबह मे कई रंगों कि पहचान जताती है वह हर किनारे को उजाला देने कि जरुरत होती है जो कई एहसासों को समझ देकर वह उम्मीद लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के साथ नयी पहचान मे किनारों को अलग विश्वास दिलाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग दास्तान दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा लाती है।
हर बार कहानी के किरदारों को आवाज अलगसी मिलती है जब बात के संग नयी आशाए बनती है हर किरदार कि पुकार अलग पहचान को रोशनी दिखाती है जिसे समझ लेने कि अहमियत हर कहानी को ताकत लाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...