Monday 17 April 2017

कविता. १३५६. हर किरण को आसमान से गुजरकर।

                                                हर किरण को आसमान से गुजरकर।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे बढते जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे किरणों को कई दिशाओं से अंदाज अलगसे देती है वह हर बार किरणों से आगे चलकर बढती चलती है।
हर किरण को आसमान  से गुजरकर नयी दुनिया खोजने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई रंगों को कई उजालों से उम्मीद के किनारे अलगसे देती है वह हर बार किरणों से आगे बढने कि ताकत देकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे चलने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को कई तरह कि रोशनी कि पुकार कई अंदाज अलगसे देती है वह हर बार आकाश के किसी कोने से अलग रोशनी चलती है।
हर किरण को आसमान  से गुजरकर आगे बढकर एहसासों को समझ लेने कि अहमियत रहती है जो हर किस्से के संग उजाले कई तरह के दिलाती जाती है वह हर इशारे मे दुनिया को ढूँढती हुई आगे चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे जाने कि जरुरत हर मौके को पहचान देती रहती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे दिलाती जाती है वह हर रोशनी को पुकार अलगसी दिखाकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे चलने कि कोशिश हर किनारे को देती रहती है वह हर रंग मे बादल को सपनों कि चाबी देकर चलती है वह हर इशारे को कई रंगों कि पहचान हर किस्से मे देकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे बढने कि उम्मीदे हर राह को इशारा देती रहती है वह हर सुबह मे बादलों को कई कहानियों के साथ समझ देकर चलती है वह हर किनारे को अलग पहचान देकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे चलने कि जरुरत हर मकसद को उजाला देती रहती है वह हर बादलों को कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर अलग एहसास देकर चलती है वह हर इशारे को अलग सुबह देकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे जाने कि जरुरत हर रोशनी को किनारा देती रहती है वह हर बादलों को कई तरह के अंदाज दिखाती है वह हर मोड पर अलग कहानी देकर चलती है वह हर किस्से को अलग रंग देकर चलती है।
हर किरण को आसमान से गुजरकर आगे चलने कि जरुरत हर एहसास को अंदाज के साथ नयी सुबह देती रहती है वह हर मौके के लिए उजाला दिलाती है वह आसमान को बादलों कि पहचान हर मौके को अलग एहसास देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...