Monday 24 July 2017

कविता 1553 हर दिशा मे हर तराने को।

                                                    हर दिशा मे हर तराने को।
हर दिशा मे हर तराने को कहानियों कि दिशाएँ साँसे देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानी कि पुकार देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि आस को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है।
हर दिशा मे हर तराने को आसमानों कि जरुरत जीवन को प्यास देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इतबार दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि आवाज उजाले देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर उजाले को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि आदत देती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसासों कि आस देती है।
हर दिशा मे हर तराने को गीतों कि अहमियत जीवन को खुशियाँ देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी को एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि आस देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर मौके कि आशाओं को उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके मे अलग आशाओं को परख लेने कि जरुरत उजाले देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर अलग किनारों को एतबार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि समझ देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर लम्हे कि जरुरत को आस देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों को आवाज को पहचान लेने कि अहमियत आशाएँ देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि धारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर अल्फाज कि जरुरत को एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को आदत देकर चलती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग आवाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि रोशनी देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर लब्ज कि कहानी को सोच देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया कि दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्जों कि आशाएँ रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर राहों कि जरुरत को उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग किनारों कि आवाज कि उडान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग आस देती है।
हर दिशा मे हर तराने को हर उजाले कि आवाज को पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई लम्हों को अलग परख कि कहानी कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि आदत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि उडान को एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग एहसास देती है।
हर दिशा मे हर किस्से को हर पुकार कि एहसास को समझ देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई मौकों को अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...