Thursday 6 July 2017

कविता १५१७. नदीयाँ के लहरों को।

                                             नदीयाँ के लहरों को।
नदीयाँ के लहरों को किनारों कि आदत होती है जिन्हे समझने कि जरुरत हर मौके को अलग अंदाजों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को नजारों कि आवाज सुनाती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज कि जरुरत देती है जो हर किस्से के अलग नजारों को आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग राहों कि जरुरत होती है कई किनारों से टकराकर वह हर मौके को अलग अल्फाज देती है कुदरत को अलग दिशाओं से आगे बढने कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उम्मीद कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लहरों कि ताकत का संगीत हर बार देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग इशारों कि जरुरत होती है जिन्हे परखने कि जरुरत हर मोड को अलग आवाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर हवाओं को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे अलग आवाजों के साथ कुदरत के कई एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को खास उम्मीद देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग हवाओं कि पहचान होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को कुदरत से जोडकर आगे जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि समझ को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कुदरत कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को रोशनी देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग कदम कि कहानी होती है कई इरादों को अलग तराने देती है जो जीवन मे नजारों को हर आस देती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख लेने कि अहमियत जीवन मे देती है जो जीवन मे हवाओं को पूँजी देती है जो जीवन मे हर राह को किस्सों कि समझ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कुदरत को कुछ खास बनाकर आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को हर इशारों के साथ उजाले देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग किस्से कि आशाएँ होती है कई मौकों को अलग किनारे देती है जो जीवन मे एहसासों को हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर किस्से को नजारों कि आशाएँ हर पल कि रोशनी देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तराने कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कुदरत के करिश्मों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान हर मौके को जज्बात देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग आवाज कि दिशाएँ होती है कई मोड को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों को हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर कदम को नजारों के संग हर मोड को अलग इशारों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे कुदरत को कई इशारों मे उम्मीदे देती है जो जीवन मे कुदरत के करिश्मों को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के अंदाजों को अलग हवाओं कि पुकार देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग आशाओं कि पहचान होती है कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लहरों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को कुदरत के कई एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि पहचान हर साँस के संग उजाले को रोशनी देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग किनारों कि आस होती है कई अल्फाजों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दुनिया देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई अलग परख कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदम देती है।
नदीयाँ के लहरों को अलग दिशाओं कि आशाएँ होती है कई आशाओं को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि सुबह देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किरण कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने हर कदम को पुकार कि दास्तान अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...