Friday 7 July 2017

कविता १५१८. हर कदम पर जीवन को अलग।

                                               हर कदम पर जीवन को अलग।
हर कदम पर जीवन को अलग दास्ताने मिलती है जो जीवन मे हर कहानी को किरदारों के संग हर लम्हा लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि दुआएँ देती है जो जीवन मे हर दास्तान को कदमों के कई एहसासों कि कहानियों को अलग तराने देती है जो हर किस्से के अंदर कई बातों को ढूँढती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग आशाएँ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को आवाजों कि दिशाएँ देती है जो कदमों को कई तरानों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट कि कोई रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों के संग कई किस्सों को तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाएँ देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग सुबह मिलती है जो जीवन मे हर तराने को एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन को कई खयालों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज कि पूँजी देती रहती है जो जीवन मे हर रंग को अलग राहों कि दिशाएँ देती है जो नजारों को अलग फसानों कि अलग इशारों मे उजाले देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग रोशनी मिलती है जो जीवन मे हर लहरों को दिशाओं कि आहट देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्सों कि परख अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि अदाएँ देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग आशाएँ मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसासों कि निगाहें रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग दिशाएँ मिलती है जो जीवन मे कई किनारों को राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज के किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के संग अलग पुकार कि दिशाएँ देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग सोच मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आवाज के किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आस देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग आस मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार के अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग आवाज कि रोशनी अक्सर देती है जो जीवन मे हर पल के संग कदमों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई इशारों को आवाज देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम के संग अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती रहती है।
हर कदम पर जीवन को अलग आदत मिलती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाएँ हर बार देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग किस्से हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...