Tuesday 18 July 2017

कविता १५४०. हर नदीयाँ को अलग लहरों कि।

                                       हर नदीयाँ को अलग लहरों कि।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि पहचान रहती है जो जीवन मे हर धारा को साथ लेकर चलने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे नदीयाँ के संग दुनिया को हर लम्हा अलग इशारों कि पूँजी हर मोड को अलग एहसास देती है जो नजारे देती है।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि आवाज रहती है जो जीवन मे हर बदलाव को किनारों कि आवाज देती है जो मौसम के संग बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पल को अलग मौका दिलाती है जो जीवन मे हर रंग को अलग दास्तान बताती है जो हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को कुदरत के करिश्मों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि पुकार रहती है जो जीवन मे हर मोड को बदलाव कि आशाएँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर बार लहरों को कई रंगों के एहसासों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर नजारे को लहरों कि आवाज के संग अफसाने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दुआओं कि आस देती है जो हर पल को कई किनारों से कुछ खास बनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के इशारे को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों के साथ उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारों को अलग एहसास देती है जो हर किस्से को कई इशारों से एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि आवाज रहती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर इशारे के संग बूँदों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को साँसों से अलग आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत को तलाश कि रोशनी अलग पुकार देती है।
हर नदीयाँ को अलग लहरों कि तलाश रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार हर पल कि आस देती है जो जीवन मे हर राह को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर इरादे के संग विश्वास को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों से अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदम कि कहानी अलग दिशा मे देती है।
हर नदीयाँ को अलग दिशाओं कि आहट रहती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाएँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव कि आँधी हर मौके से बदलाव के संग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को तलाश देती है जो कुदरत के संग नजारों को बदलाव  हर मौके के साथ देती है जो कुदरत को अलग तलाश देती है।
हर नदीयाँ को अलग धाराओं कि दिशाएँ रहती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग कुदरत के किस्से हर पहचान कि परख देती है जो जीवन मे कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई परख कि पूँजी हर पल के साथ अलग सौगात देती है।
हर नदीयाँ को अलग रंगों कि दुनिया रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास के साथ हर बात कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दिशाओं से जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर कहानी को मतलब देती है जो जीवन मे हर लहर को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को नजारे हर बार देती है जो जीवन मे हर बदलाव को हिस्सा बनाकर अपनाने कि राह देती है।
हर नदीयाँ को अलग किनारों कि आदत रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाने कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कुदरत के करिश्मों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...