Friday 14 July 2017

कविता १५३३. हर रोशनी मे चाँद कि कहानी।

                                                       हर रोशनी मे चाँद कि कहानी।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग अंदाज से कोई किस्सा बताती है वह हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी हर पल के साथ देकर हर मोड को कुछ खास बनाती है जो जीवन मे हर कुदरत के नजारों को एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि आस दिलाती है वह कुदरत को अलगसा एहसास दिखाती है वह जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि खुबसूरती हर बार समझाकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग अल्फाज से कोई दिशाएँ बताती है वह हर मोड को अलग तराने कि समझ देकर हर वक्त को कुछ खास बनाती है वह चाँद के एहसासों को अलग रोशनी दिखाती है जो कुदरत को अलग आस दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर बढती जाती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग किनारे से कोई आवाज बताती है वह हर इशारे को अलग सुबह कि आवाज देकर हर मौके को कुछ खास बनाती है वह चाँद के हर किरण को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि तलाश दिखाती है जो कुदरत के हर नजारे को खास बनाकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग विश्वास देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग एहसास से कोई किस्सा बताती है वह हर मौके को अलग किनारों कि कोशिश देकर हर मोड को कुछ आस बनाती है वह चाँद के हर उजाले को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी दिखाती है जो कुदरत के हर इशारे को पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर रोशनी के किनारों को अलग उजाला देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग तलाश से कोई आशाएँ बताती है वह हर मोड को अलग बदलावों कि जरुरत रोशनी देकर हर पल को कुछ दास्तान बनाती है वह चाँद के हर किस्से को अलग तरानों कि आवाज देती है जो हर कदम पर कोई सुंदरसी याद दिलाती है वह हवाओं को दिलचस्प बनाकर जीवन को उम्मीद देकर आगे बढती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि रोशनी हर पल देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग किनारों से कोई अंदाज बताती है वह हर इशारे को अलग सुबह कि दास्तान देती है जो हर किस्से को अलग किनारों कि कश्ती के संग तराने कई तरह के देती है वह हर बार चाँद के संग अलगसा एहसास दिलाती है वह हर आशा को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देकर आगे चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि रोशनी देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग इरादों से कोई किनारे बताती है वह हर इरादे को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग विश्वास कि जरुरत हर मौके कि उजाले देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग किनारों से कोई अलग राह बताती है वह हर मौके को अलग एहसासों कि आशाएँ रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों पर सहारे देती है हर कुदरत के नजारे को कोई परख देती है जो जीवन मे खुबसूरत एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई परख कि खुबसूरती हर मौके को अलग एहसास देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग एहसासों से कोई अलग सोच बताती है वह हर सुंदरता के साथ जीवन को अलग जज्बात देती है वह हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को कोई अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को कोई पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि जरुरत हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग किनारा देकर आगे जाती है।
हर रोशनी मे चाँद कि कहानी अलग विश्वास से कोई अलग किस्सा बताती है वह हर बार कोई सच्ची बात एतबार के संग बताती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर एहसासों को कोई विश्वास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसासों को अलग करिश्मों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को उम्मीद देकर आगे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...