Wednesday 19 July 2017

कविता १५४३. हर सोच को परख लेने से।

                                               हर सोच को परख लेने से।
हर सोच को परख लेने से लब्जों कि कहानी हर मौके को अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि दास्ताने हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कश्ती कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग समझ कि धारा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि प्यास देती है।
हर सोच को परख लेने से अल्फाजों कि उम्मीद हर मोड को अलग किनारे के साथ दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो खयालों को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को रंगों कि दुनिया को उजाले कि जरुरत पहचान देती है।
हर सोच को परख लेने से किनारों कि पुकार हर रोशनी को अलग पूँजी के संग विश्वास दिलाती है जो जीवन मे हर खयाल को जब समझ लेने कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देती है जो जीवन मे हर मौके को लब्जों कि अहमियत कि समझ उम्मीद देती है।
हर सोच को परख लेने से इरादों कि धारा हर मौके को अलग एहसास के संग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग विश्वास से जोडकर आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर सोच को हर लब्ज के अंदर आशाओं को दिशाएँ देती है।
हर सोच को परख लेने से रोशनी कि तलाश हर इशारे को अलग सुबह के संग उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग जज्बात कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि आवाज पुकार को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ आशाएँ देती है।
हर सोच को परख लेने से आवाज कि पहचान हर आस को अलग उजाले के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाले कि जरुरत एहसास देती है जो जीवन मे हर इशारों कि आवाज देती है।
हर सोच को परख लेने से पहचान कि धाराओं को हर लम्हे को अलग दिशाओं के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर रंगों मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत जीवन को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग खयालों कि जरुरत देती है जो पल को तलाश कि आस जीवन मे हर  मौके कि जरुरत देती है।
हर सोच को परख लेने से जीवन मे किनारों को हर तराने को अलग आवाज के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास मे किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग किनारों कि पहचान देकर आगे जाती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है।
हर सोच को परख लेने से जीवन मे एहसासों को हर इशारे को अलग सुबह कि रोशनी बदलाव देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पुकार देती है जो जीवन के हर राह को हर लम्हा कोई कहानी देती है जो जीवन मे हर उजाले को कई तरह के एहसास कि रोशनी हर लम्हे के संग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि तलाश हर मौके के संग हर एहसास को समझकर हर पल मे देती है।
हर सोच को परख लेने से जीवन मे किस्से को हर किनारे को अलग उजाले कि पहचान को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्जों के साथ एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि धाराओं कि जरुरत हर मौका देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...