Sunday 23 July 2017

कविता १५५१. हर नजारे को अलग।

                                                       हर नजारे को अलग।
हर नजारे को अलग सोच से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग एहसास से होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर बदलाव को एहसास देती है जो जीवन मे हर मौसम को कई किस्सों को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि राहे कई तरह के मौसम पर मौके को अलग तराने देती है जो हर बार मकसद कि आवाज देती है।
हर नजारे को अलग एहसास से समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर अलग राह से रोशनी होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को समझ और उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्ताने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाले कि आशाएँ देती है।
हर नजारे को अलग किनारों से दास्तान कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग दिशाओं से अक्सर होती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को उजालों कि कहानी हर आदत मे देती है।
हर नजारे को अलग दिशाओं से परख कि अहमियत जीवन को हर खुशी पर अलग किनारे से अक्सर होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को तलाश कि बजह देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि आशाएँ हर लम्हे के संग देती है।
हर नजारे को अलग आशाओं से समझ कि धारा जीवन को हर किस्से पर अलग एहसास कि धाराओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों से जोडकर आगे बढने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को परख कि समझ देती है।
हर नजारे को अलग एहसासों से आगे कि रोशनी जीवन को हर मौके पर अलग कहानी कि आस हर मौकों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अफसाने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है।
हर नजारे को अलग राहों से बढने कि उम्मीदे जीवन को हर रोशनी के संग हर पल पर दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों कि साँसे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों को मतलब कि पहचान अलग आशाओं मे देती है।
हर नजारे को अलग उजालों से आगे चलने कि उम्मीदे हर मोड के संग हर किस्से पर जीवन को देती है जो जीवन मे हर किनारे को कई किस्सों से जोडकर आगे चलने कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है।
हर नजारे को अलग किनारों से आगे बढने कि जरुरत हर मौके के संग हर लम्हे पर जीवन को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग सहारों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इतबार कि रोशनी हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस देती है।
हर नजारे को अलग एहसासों से आगे चलने कि जरुरत हर मकसद के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को अलग आशाओं कि उम्मीद हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...