Tuesday 25 July 2017

कविता. 1556 हर लहर पानीका ।

                                                        हर लहर पानीका ।
हर लहर पानी का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कुदरत को जिन्दा रखने के किनारों कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे कई आशाओं को अलग एहसासों कि आस हर पल मे देती है जो पानी के बूँदों को प्यास अलगसी देती है जो जीवन मे कई कुदरत के बदलावों को एहसास अलगसे देती है जो कुदरत को कुछ खास बनाकर दुनिया मे उजाले कई तरह के मौसम के संग देती है।
हर लहर पानी कि आवाज अलगसा देती है जो जीवन मे हवाओं को मौसम के संग बदलाव कई किसम के देती है जो कुदरत के हर नजारे को अलग दिशाओं कि खुबसूरत कहानी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों के साथ उम्मीद कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लहर को एहसास अलगसा हर कहानी के संग देती है।
हर लहर पानी कि बूँद एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे एहसासों को पहचान के संग विश्वास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे कुदरत के अंदाजों को एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कुदरत के करिश्मों को कई बार अलग एहसास को तलाश रोशनी के संग देती है।
हर लहर पानी कि आस को मतलब अलगसा देती है जो जीवन मे किनारों को उजाले के संग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि सुंदरता अक्सर देती है जो जीवन मे हर लहर को पानी कि बूँदों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों से मतलब कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस अलग दिशाओं के संग देती है।
हर लहर पानी कि पुकार को परख एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग मौसम के साथ अलग सौगात देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसासों को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग बदलाव के मौसम हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को राहे दास्तान के संग देती है।
हर लहर पानी कि जीवन को अहमियत का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कुदरत कि जरुरत हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि आस दुनिया अलग एहसास के संग देती है।
हर लहर पानी कि आवाज को पहचान कि पुकार से एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को कुदरत कि कहानियाँ उजाले कई देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि सुबह हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर अलग विश्वास किनारों के संग देती है।
हर लहर पानी कि बूँदों को किस्सों कि आस से हकीकत का एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कुदरत के नजारों को समझ हर पल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को पानी के नजारों कि कहानी हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि रोशनी हर पल के संग देती है।
हर लहर पानी कि पुकार को किनारों कि उम्मीद से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे अल्फाज अलग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर बूँद के संग उजाले मे मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर कुदरत के कदमों से अलग आवाज का एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार रोशनी हर एहसास के संग देती है।
हर लहर पानी कि दास्तान को बदलाव कि जरुरत हर बार देकर एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मौसम को कई किनारों से आगे लेकर जाने कि  उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों कि कहानी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि ताकत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कुदरत को अलग अंदाजों कि जरुरत हर पल के साथ रोशनी उम्मीद के संग देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...