Tuesday 25 July 2017

कविता. 1555 हर बार सोच कि।

                                                        हर बार सोच कि।
हर बार सोच कि आवाज नही होती है पर उसकी जबान एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग तलाश देती है जो हर पल राहों के साथ अलग एहसास कि सुबह हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग एहसास देती है।
हर बार सोच कि जिन्दगी खयालों के संग तलाश कि अलग बजह मे होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह कि चाहत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार अलग एहसास मे हर बार देती है जो जीवन मे हर एहसास को तलाश कि बजह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तरंगों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है।
हर बार सोच कि रोशनी अलग किनारों के संग सुबह के एहसास मे होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान मिलती  है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग लहरों के संग तलाश के इरादों मे होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सौगात कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर पल मे अलग आवाज देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग इरादों के संग एहसास के पुकार मे होती है जो जीवन मे हर पल को अलग आसमान कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल को रोशनी हर एहसास के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कश्ती कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग किरणों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके मे अलग रोशनी देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग एहसासों के संग किनारों मे होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्जों के साथ अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को रोशनी कि कई राहे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों के साथ रोशनी कि अलग पुकार देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग उजाले के संग लहरों मे होती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग किस्सों कि परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कोई तलाश कि बजह अलग एहसास देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग रोशनी के संग अलगसे विश्वास मे होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग इशारों के संग रोशनी अलगसे किस्से मे होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लहरों कि आवाज देती है वह कहानी जीवन मे जज्बातों को अलग सुबह कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा एक अलगसी आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग आवाज देती है।
हर बार सोच कि कहानी अलग सुबह के रंगों के संग अलगसे उजाले मे छुपी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि रोशनी को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह का सहारा हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि कोशिश अलग आशाओं को एहसास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...