Tuesday 11 July 2017

कविता १५२७. हर आसमान मे कोई बादलों कि।

                                                   हर आसमान मे कोई बादलों कि।
हर आसमान मे कोई बादलों कि आवाज कोई अलग बात सुनाती है जो जीवन मे आसमान को कई अंदाजों से आगे लेकर चलती है जो हवाओं के साथ बदलते नजारों को समझकर कहानियाँ बताते है वह बादल को अलग एहसास देकर आगे जाते है जो जीवन मे कई कुदरत के करिश्मों को मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो उम्मीदे देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि उडान अलग पहचान कि दास्तान सुनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ अलगसी कहानी देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के अंदर अलग जिन्दगी को रोशनी कि सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि आशाएँ अलग उम्मीद कि कहानी सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मौसम कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि पहचान अलग तलाश कि पुकार सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि अलग तलाश देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग रंगों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसासों को अलग आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग तरानों कि आवाज हर पल को पहचान देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि समझ अलग एहसास कि परख सुनाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर कुदरत के किस्से को एहसास के साथ अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि कहानी देती है जो जीवन मे हर बार कुदरत के करिश्मों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि नजारे अलग पहचान कि दास्तान सुनाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्ताने हर पल मौसम कि ताकत को पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौसम को एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को कोई पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कुदरत कि दास्तान हर पल के साथ हर बार देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि तलाश अलग उडान कि आवाज सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौसम कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसासों को कदमों कि तलाश हर मोड के साथ अलगसा एहसास देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि आस अलग बदलाव कि तलाश सुनाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सोच कि लहरों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दिशाएँ हर बार दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि प्यास को अलग पल देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि आवाज अलग तराने कि जरुरत सुनाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर बार कुदरत को बदलाव के अलग एहसास देती है जो जीवन मे कुदरत को कई रंगों कि दुनिया को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर दास्तान देकर जाती है।
हर आसमान मे कोई बादलों कि उम्मीद अलग आशाओं कि उम्मीद सुनाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर बार दुनिया को कई कुदरत के एहसासों को अलग करिश्मों कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर बदलाव को उजाला देती है जो जीवन मे अलग मौसम को बदलाव देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...