Sunday 30 July 2017

कविता. 1565 हर खयाल को कई।

                                                     हर खयाल मे कई।
हर खयाल मे कई किस्सों कि कहानी छुपी रहती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अल्फाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्ताने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि आवाज हर पल मे अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई किनारों कि पहचान छुपी तलाश देती रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पुकार दिखाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारों से एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान कि परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि पहचान हर  मोड मे अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई मौकों कि उम्मीदे छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि पहचान दिखाती है हर तलाश को एहसास से समझ लेने कि जरुरत दुनिया हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को कई एहसासों कि दिशाएँ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग रोशनी किनारों मे अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई लम्हों कि कहानी छुपी रहती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग एहसासों कि दिशाएँ हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर दिशा मे रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अलग किनारों कि एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास कि पूँजी अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई किनारों कि आशाएँ छुपी रहती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि आवाज के साथ आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर लब्ज को समझ कि धाराएँ देती है जो हर सोच को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार को पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई जज्बातों कि पहचान छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि जरुरत एहसास के साथ अलग अंदाज मे देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश को इरादों कि आस हर जरुरत को मकसद अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई रंगों कि दिशाएँ छुपी रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि दिशाएँ जीवन को हर पल के संग अलग उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को मोड के साथ अलग पहचान कि तलाश जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि दिशाएँ अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई किनारों कि दास्ताने छुपी रहती है जो जीवन मे हर आशा को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हा कोई तलाश कि धाराएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि उम्मीद अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई अंदाजों कि दिशाएँ छुपी रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग धाराएँ देती है जो जीवन मे हर बात को समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को परख कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रोशनी कि पहचान अक्सर देती है।
हर खयाल मे कई इरादों कि तलाश छुपी रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज अलग एहसास को एक प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच देती है हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश हर मोड के साथ एहसास अक्सर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...