Saturday 15 July 2017

कविता १५३४. हर खयाल को कई।

                                                             हर खयाल को कई।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग उजाला देने कि ताकत हर पल के साथ रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अलग इशारों कि सौगात हर बार देती है जो जीवन मे हर पल को उजाला देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके को उजाला देती है।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग तराने देने कि चाहत हर पल के साथ रहती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग आशाओं से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास के संग अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को एहसास देती है।
हर खयाल मे कई तरानों को अलग जिन्दगी हर पल के साथ मिलकर रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सोच से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किनारे के संग अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को हर राह कि पुकार देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग किस्सों कि परख देती है जो जीवन मे हर रंग को पहचान देती है।
हर खयाल मे कई रंगों को अलग बात हर मौके के साथ तराने देकर रहती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने हर पल के साथ दिखाती है जो जीवन मे हर एहसासों को बदल देती है।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग आस का एहसास देती है वह हर किस्से को अलग जज्बात कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस हर पुकार के साथ देती है।
हर खयाल मे कई राहों को अलग एहसास के साथ उम्मीद देती है वह हर लम्हे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हे को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को सूरज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम के साथ नयी रोशनी देती है।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग पुकार के साथ आशाएँ देती है वह हर किनारे को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं के जज्बात को अलग पहचान कि शुरुआत हर बार देती है।
हर खयाल मे कई एहसासों को अलग पहचान के साथ उजाले देती है वह हर इशारे को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर तलाश को उम्मीद हर बार देती है।
हर खयाल मे कई रंगों को अलग मतलब के साथ एहसास देती है वह हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग किनारों से अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को ताकत हर बार देती है।
हर खयाल मे कई इरादों को अलग दिशाओं कि आवाज देती है वह हर मोड को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कदमों को आवाज हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...