Friday 21 July 2017

कविता १५४७. हर लब्ज के साथ जीवन को।

                                                     हर लब्ज के साथ जीवन को।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग तलाश दिलाती है जो हर सोच को अलग एहसास कि पूँजी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर तलाश देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मतलब कि तलाश देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग किनारे कि प्यास उम्मीद दिलाती है जो लम्हों कि साँस को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मोड कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग किस्सों कि पुकार रोशनी दिलाती है जो किनारों कि रोशनी को अलग मकसद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पल कि पहचान देती है जो साँसों से जीवन मे अलग समझ कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर पल को तलाश कि पहचान से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर हवाओं के साथ आस देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग तरानों कि जरुरत जीवन को हर मौके पर दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब कि पहचान अल्फाजों कि सोच देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा किसी सोच को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं से अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान कि पुकार देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग किनारों कि आस एहसासों कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि कहानी के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग परख कि जरुरत हर पल के साथ देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग अंदाजों कि रोशनी किनारों कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार कि आवाज देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आस हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग समझ कि सुबह हर पल के साथ देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग एहसासों कि उम्मीद राहों कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौके पर हर बार एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों से आगे लेकर जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि तलाश हर सौगात मे अक्सर दिलाती है जो जीवन मे अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग रोशनी कि पहचान हर बार राहे दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग अल्फाज को कई अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे आस देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग धाराओं से अलग पुकार को पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्सों कि परख हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों को लब्जों कि आवाज हर पल के साथ एहसास देती है।
हर लब्ज के साथ जीवन को अलग आवाजों कि समझ हर मौके पर परख देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाएँ हर पल के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि उम्मीद हर मौके को उजाला देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...