Sunday 23 July 2017

कविता १५५२. हर बदलाव को समझ लेने कि।

                                                    हर बदलाव को समझ लेने कि।
हर बदलाव को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर लम्हे के संग अलग तराने कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश कि बजह देती है जो जीवन मे हर अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल अलग आवाज देती है।
हर बदलाव को समझ लेने कि जरुरत हर मोड को होती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग कि जरुरत रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को हर दिशाओं के संग अलग उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग विश्वास कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है।
हर बदलाव को समझ लेने कि जरुरत हर राह को होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर रोशनी को हर उजालों के संग अलग दास्तान कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौका देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी को अलग एहसास कि पुकार देती है जो जीवन मे हर रंगों को अलग तराने देती है।
हर बदलाव को परख लेने कि अहमियत हर दिशा को होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर तलाश कि बजह को मकसद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास को रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग उजाला देती है।
हर बदलाव को तराने को समझ लेने कि जरुरत हर मौके को अलग एहसास के साथ होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को कश्ती कि कोई कहानी अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह को रोशनी कि समझ हर पल मे उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे अलग एहसास देती है।
हर बदलाव को एहसास को परख लेने कि जरुरत हर मोड को अलग अहमियत के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उम्मीद इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों को अलग अफसाने हर पल के साथ आस कि रोशनी देती है।
हर बदलाव को आवाज को पहचान लेने कि जरुरत हर किस्से को अलग इरादों के साथ पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उजाले देकर आगे चलने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास उजाले देती है जो जीवन मे हर रंगों के साथ अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे आशाएँ देती है।
हर बदलाव को समझ को परख लेने कि अहमियत हर किनारे को अलग उजाले के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों से अलग उजाला देती है।
हर बदलाव को एहसास को समझ लेने कि आस हर राह को अलग किस्सों के साथ आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलावों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों को अलग पहचान देती है।
हर बदलाव को पहचान को किनारों से समझ लेने कि तलाश हर मोड को अलग मोड के साथ बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्ज देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद देकर जो उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे उम्मीदे देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...