Monday 31 July 2017

कविता. 1567 हर किस्से को कई।

                                                   हर किस्से को कई।
हर किस्से को कई कदमों कि आहट होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाजों कि जरुरत जीवन मे अलग आस देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग दिशाओं से एहसास देती है।
हर किस्से को कई दिशाओं कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज दिलाती है जो जीवन मे हर मौके से शुरू होकर आगे जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर पल को अलग उजाले कि पूँजी अक्सर देती है।
हर किस्से को कई किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आशाओं कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर मोड के साथ हर पल को राह मे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग आस कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाज कि पुकार देती है।
हर किस्से को कई लहरों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर तराने को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग आस कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि राह होती है जो जीवन मे हर दास्तान कि दिशाओं को पहचान देती है जो जीवन मे अलग समझ को आवाज देती है जो जीवन मे हर कुदरत के एहसास को तलाश कि रोशनी अलग पुकार कि उम्मीद देती है।
हर किस्से को कई दिशाओं कि पुकार होती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग रोशनी कि पहचान होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दास्तान कि रोशनी कि पहचान देती है।
हर किस्से को कई राहों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि दास्ताने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है हर राह को हर लम्हा कोई एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि पुकार देती है।
हर किस्से को कई कदमों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि समझ हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को तलाश देती है जो जीवन मे हर मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उजालों कि समझ एहसास देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि पुकार को अलग इरादों कि तलाश देती है।
हर किस्से को कई किनारों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई मौकों पर अलग एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि जरुरत देती है।
हर किस्से को कई लहरों कि आवाज होती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को उजाले देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग किस्सों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे विश्वास कि आस देती है।
हर किस्से को कई उजालों कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर इरादों को अलग पहचान कि धाराओं को रोशनी उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को उजाले के संग अलगसी तलाश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग इशारों के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि आशाएँ देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पूँजी देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...