Thursday 13 July 2017

कविता १५३०. आसमान के कई।

                                                          आसमान के कई।
आसमान के कई किस्सों को अलग तरानों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों के संग इशारे देती है जो जीवन मे हवाओं के बदलाव कि कोई अलग दास्तान कहती है वह जीवन मे मौसमों को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के कई रंगों को अलग तराने देती है जो आसमान मे कई मौसम के एहसासों को लिखती रहती है।
आसमान के कई इरादों को अलग एहसासों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग इरादे देती है जो जीवन मे किनारों के पहचान कि कोई अलग पुकार कहती है वह जीवन मे रंगों को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को पुकार कि दास्तान हर बार देती है जो आसमान मे कई रंगों के एहसासों को अलग पन्नों पर अक्सर लिखती रहती है।
आसमान के कई हिस्सों को अलग इरादों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग दास्तानों के संग विश्वास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं से एहसास को नयी पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड कि अलग कहानी लिखती रहती है।
आसमान के कई इशारों को अलग हवाओं कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों के संग पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग नजारों से पुकार को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तान कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज एहसास लिखती रहती है।
आसमान के कई किस्सों को अलग रोशनी कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग पुकारों के संग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से परखकर अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को हर पल मे लिखती रहती है।
आसमान के कई इरादों को अलग किनारे कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर राह को अलग तलाश के संग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों से पहचान को अलग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर लम्हे कि दास्तानों कि आवाज हर मोड मे लिखती रहती है।
आसमान के कई अल्फाजों को अलग इशारों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर कदम अलग इरादों के संग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदमों को आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि आस उजाले कि दास्तान हर मोड मे लिखती रहती है।
आसमान के कई हिस्सों को अलग बात कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों के संग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौसम के संग बदलाव देती है जो जीवन मे मौसमों को अलग मकसद को उजाला देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग अंदाजों मे लिखती रहती है।
आसमान के कई किस्सों को अलग रोशनी कि पहचान होती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग अंदाजों के संग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर धून के संग बदलाव देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग पहचान कि आस देती है जो जीवन मे अलग मौसम देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पूँजी अलगसी दास्तान को तरानों के संग लिखती रहती है।
आसमान के कई रंगों को अलग किनारों कि आस होती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग पुकार के संग ताकत देती है जो जीवन मे हर नजारे को कोई मौसम को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौसम कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दिशाओं के साथ एहसास देती है जो जीवन मे मौसमों को अलग किनारों के संग मुस्कान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को पुकार के संग लिखती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...