Thursday 13 July 2017

कविता १५३१. किसी अल्फाज के सामने।

                                           किसी अल्फाज के सामने।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि दास्तान सुनाने कि चाहत हो जाती है किसी के बात कि सच्चाई एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे तराने को किस्से अलग तरीके से देकर जाती है जो जीवन मे हर कोशिश को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि आवाज देकर जाती है जो जीवन मे अल्फाज को पुकार अलगसी देकर हर मौके पर आगे बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि आवाज अलग अंदाज मे सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलगसा इतबार देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों के संग अलगसा विश्वास देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को जज्बात के संग उजाले पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आस हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को संग लेकर आगे बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि आँधी अलग नजारों से कुछ अलग दिखाई पडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलगसा एतबार देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने हर पल मे देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग विश्वास कि आस देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि दास्तान अलग किनारों से कुछ अलग खयाल देती है उसे ताकत मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को तराने हर बार मोड को अलग अंदाजों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों को मकसद कि धारा देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि कहानी अलग एहसासों से कुछ अलग आशाएँ हर किस्से के संग देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि दास्तान अलग इशारों से कुछ अलग किनारे हर मोड के संग देती है जो जीवन मे अल्फाज को अलग राहों से समझ लेने कि जरुरत जीवन को उजाला देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा रोशनी देती है जो जीवन मे हर धारा के संग आशा देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि आवाज अलग तरानों से कुछ अलग उम्मीदे हर मौके के साथ रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों को उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों को अलग कश्ती को तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लब्जों को अलग दिशाओं से उजाले देती है जो जीवन मे हर किनारे से देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि रोशनी अलग दिशाओं से कुछ अलग दास्तान हर पल के साथ आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों को उम्मीद कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों को अलग पहचान कि राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग दास्तान से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह से उम्मीद देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि हकिकत अलग किनारों से कुछ अलग दिशाओं को हर मोड के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट के संग अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर रोशनी से उम्मीद देकर बढती जाती है।
किसी अल्फाज के सामने जीवन कि कहानी अलग अंदाजों से कुछ अलग पहचान से उम्मीद हर पल को उम्मीद हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह कि रोशनी जीवन मे अलग आवाज कि पूँजी हर मौके के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस हर मोड के साथ जीवन को अलग जिन्दगी का एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम से कदमों से आशाएँ देकर बढती जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...