Friday 21 July 2017

कविता १५४८. हर तलाश को।

                                                      हर तलाश को।
हर तलाश को एहसास कि आवाज मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं मे एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राह कि साँस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देकर आगे बढती जाती है।
हर तलाश को किनारों कि उम्मीद मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद देकर बढती जाती है।
हर तलाश को पुकार कि दास्तान मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि दुनिया देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आहट देकर बढती जाती है।
हर तलाश को कहानियों कि आवाज मिलती है जो जीवन मे हर राह को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि कश्ती देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास को देकर बढती जाती है।
हर तलाश को इरादों कि सुबह मिलती है जो जीवन मे हर दिशाओं को अलग मतलब कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर पल को अलग आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देकर बढती जाती है।
हर तलाश को किनारों कि उम्मीद से मिलती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह से एतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग धाराओं कि दिशाएँ हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों से विश्वास देकर बढती जाती है।
हर तलाश को आवाजों कि जरुरत हर मौके से मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे से उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने देती है जो आशाएँ देकर बढती जाती है।
हर तलाश को किनारों कि उम्मीद हर किस्से से मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं से अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग अलग अंदाज देकर बढती जाती है।
हर तलाश को एहसासों कि कोशिश हर मौके से मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास से उजाले कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग विश्वास के साथ एहसास के सपने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देकर बढती जाती है।
हर तलाश को राहों कि जरुरत हर किस्से से हर पल मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अंदाजों के संग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों को अलग दास्तान को दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों कि परख अलग दिशाओं मे एहसास कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देकर बढती जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...