Monday 24 July 2017

कविता 1554 हर कागज पर जीवन कि।

                                                    हर कागज पर जीवन कि।
हर कागज पर जीवन कि कहानी अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि निशानी दिखाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बात कि पुकार दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से आगे बढने कि आशाएँ हर मौके पर दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर अल्फाज पर कोई कहानी हर किरदार को रोशनी देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आशाएँ देती है।
हर कागज पर जीवन कि सौगात अलग तराने देती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग इशारों कि दास्ताने कई इशारों मे दिखाती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों मे लिखती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को हर जज्बातों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि अलग आस देती है।
हर कागज पर जीवन कि दिशाएँ अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसासों कि आँधी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि कहानियाँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे अलग इशारों कि अलग पहचान देती है।
हर कागज पर जीवन कि पुकार अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं से उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद देकर आगे जाने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किस्सों से मतलब देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है।
हर कागज पर जीवन कि आवाज अलग इशारों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उम्मीदों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पन्ने को अलग एहसास कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सौगात देती है।
हर कागज पर जीवन कि दास्तान अलग सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग इशारों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लब्जों कि कहानी हर मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आस हर तलाश के संग अलग पुकार देती है।
हर कागज पर जीवन कि पुकार अलग पहचान कि धाराओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि कहानी लिखकर उजाले हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को उजालों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों के संग एहसास कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उजाला हर मोड पर देती है।
हर कागज पर जीवन कि रोशनी अलग किस्से कि शुरुआत को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज कि दिशाएँ हर पल के साथ किनारे हर बार देती है जो जीवन मे हर अलग अल्फाज को तराने हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कहानियों कि पुकार को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस हर किनारे पर उजाला देती है।
हर कागज पर जीवन कि कोशिश अलग तलाश कि आस को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं के साथ जिन्दगी तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कागज पर कहानियों कि आवाज लिखकर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि समझ दुनिया मे हर पल देती है।
हर कागज पर जीवन कि पुकार अलग मौकों कि रोशनी को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किरदारों कि कहानी हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों से अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग तलाश मे एतबार हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...