Saturday 1 July 2017

कविता १५०७. हर बाजी को।

                                                    हर बाजी को।
हर बाजी को परख लेने कि जरुरत अक्सर दिल मे होती है जो जीवन मे कई किस्सों को कहानियों से जोडकर आगे बढती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग समझ कि सुबह हर किस्से के संग देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई रंगों के साथ एहसास कि धाराओं को अलग आस देती है।
हर बाजी को समझ लेने कि जरुरत अक्सर एहसासों मे होती है जो जीवन मे कई आशाओं को मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि आवाज अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जज्बात कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को कई किनारों के साथ पहचान कि दास्तान को अलग आवाज देती है।
हर बाजी को पहचान लेने कि जरुरत अक्सर किनारों मे होती है जो जीवन मे कई लम्हों को कई एहसासों कि दिशाए देती है जो जीवन मे हर बाजी को अलग मुस्कान कि एक तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग कहानियों कि पुकार हर बार कदमों के संग अलग आस मे देती है।
हर बाजी को आशाओं को परख लेने कि जरुरत अक्सर इशारों मे होती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर बाजी को अलग कदम कि एक आवाज देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे कई रंगों के संग अलग पुकार देती है।
हर बाजी को एहसासों को किनारे अलग इरादों मे होती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे चलने कि ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आवाज हर पल के साथ उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों कि साँसे उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों के साथ उजाले कि उम्मीदे हर पल के संग देती है।
हर बाजी को किनारों को अलग उजाले मे उमंग होती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब देकर आगे बढने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देकर आगे चलती है जो जीवन मे अलग राहे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादे देती है।
हर बाजी को इरादों कि अलग सुबह मे नयी आस के संग एहसास होती है जो जीवन मे कई तरानों को इशारे देकर आगे बढने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आशाओं को परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान को विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहे देती है।
हर बाजी को तराने कि अलग पहचान मे नयी समझ के संग उम्मीद होती है झजो जीवन मे कई एहसासों को आस कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कहानियों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले देती है।
हर बाजी को किनारे मे अलग प्यास कि नयी आँधी को विश्वास के संग खुशियों कि सुबह हर मौके को एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों को उजाले के कई एहसास देती है हर मोड को अलग इशारों के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास के साथ किनारे देती है जो जीवन मे हर राह को अलग तराने देती है।
हर बाजी को एहसास मे अलग इरादों कि नयी पहचान को पुकार के संग रोशनी कि आस हर पल को उजाले मे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग विश्वास कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मकसद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि दास्तान हर पल के साथ अक्सर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...