Saturday 29 July 2017

कविता. 1563 हर मौके को अलग।

                                                         हर मौके को अलग।
हर मौके को अलग तलाश कि दुनिया अलग बजह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग बजह कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अलग आशाओं कि उम्मीद हर मौके को अलग एहसास से देती है जो जीवन मे हर पल कि साँस देती है।
हर मौके को अलग एहसास कि दास्तान अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग धाराओं कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर अलग सोच कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है।
हर मौके को अलग पहचान कि आशाएँ अलग किनारों के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर अलग मोड कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों कि आँधी देती है।
हर मौके को अलग किनारों कि पहचान और उम्मीद अलग उजाले के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग परख देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई कोनों को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके पर एक दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग उजालों कि पुकार हर पल के संग देती है।
हर मौके को अलग अदाओं कि जरुरत अलग इरादों के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि सुबह हर आस के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि सुबह हर आसमान के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि तलाश हर मोड के संग देती है।
हर मौके को अलग इशारों कि दास्तान अलग सुबह के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग समझ कि धारा हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कोने को अलग उजाले कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पुकार हर मोड कि प्यास के साथ हर सुबह के संग देती है।
हर मौके को अलग दिशाओं कि अलग पहचान के साथ देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग परख कि कहानी हर धारा के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सहारे देती है जो जीवन मे हर इरादे को जज्बातों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह पहचान के संग देती है।
हर मौके को अलग किनारों कि दास्तान इरादों के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को किनारों को उम्मीद अलग तराने के संग देती है।
हर मौके को अलग एहसासों कि दिशाएँ उजाले के साथ उमंग देती है जो जीवन मे हर इरादों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उमंग देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौका हर पल के साथ उमंग और उम्मीदे किनारों के संग देती है।
हर मौके को अलग उजालों कि आवाज इरादे के साथ इशारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसासों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तरानों कि दास्तान आशाएँ दिशाओं के संग देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...