Wednesday 26 July 2017

कविता. 1558 हर मोड को जीवन मे।

                                                      हर मोड को जीवन मे।
हर मोड को जीवन मे कुदरत अलग अंदाज दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि दास्तान हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी हर बार हर पल के साथ इरादों को राहे देती है।
हर मोड को जीवन मे एहसास अलग दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दिशाओं कि आहट हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर राह कि धाराओं को अलग मतलब कि आस देती है।
हर मोड को जीवन मे पुकार अलग तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई मौकों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह कि साँस देती है जो जीवन मे हर किनारे को उजालों कि आस रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि प्यास हर पल के साथ एहसास कि पूँजी हर बार हवाओं को उजाले देती है।
हर मोड को जीवन मे परख अलग आशाओं कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग अंदाजों के साथ उजाले हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है।
हर मोड को जीवन मे आशाओं को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कहानियों कि अलग पुकार देती है।
हर मोड को जीवन मे उम्मीदों को अलग आवाज कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किस्सों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि अलग आस देती है।
हर मोड को जीवन मे इरादों को अलग उम्मीदों कि कहानी दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाजों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अंदाजों के साथ नयी रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग खयालों कि सौगात हर पल के साथ अलग दिशाओं कि अलग आवाज देती है।
हर मोड को जीवन मे इशारों को अलग आशाओं मे पहचान लेने कि दास्तान दिखाती है जो जीवन मे हर राह को अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दिशाएँ हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रोशनी कि पहचान हर बार उजालों के साथ अलग पुकार कि अलग तलाश देती है।
हर मोड को जीवन मे किनारों को अलग उजालों मे परख लेने कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग पहचान कि धाराओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कोनों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि समझ हर पल मे अलग दास्तान देती है।
हर मोड को जीवन मे इरादों को अलग आवाज कि आशाएँ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर धाराओं को अलग मतलब कि राहे उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि दास्तान उजाले कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं को मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसासों को अलग पहचान कि अलग रोशनी देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...