Friday 28 July 2017

कविता. 1562 हर अल्फाज को अलग।

                                                हर अल्फाज को अलग।
हर अल्फाज को अलग तरानों कि जरुरत हर मौके के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई कहानियों कि साँसे देती है जो जीवन मे हर मोड पर एक अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह कि साँस हर पल के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि जरुरत हर पल के साथ मिलती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को आस देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अल्फाज दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि सोच दिलाती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग तलाश कि आस हर मोड के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग आशाओं कि जरुरत हर किस्से के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि दिशाएँ देती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला देती है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग मौकों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग मौकों कि उम्मीदे हर पल के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग किनारों कि जरुरत हर मौके के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तरानों कि जरुरत देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि अलग दिशाओं को अलग मतलब कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला हर मोड पर अलग एहसास के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि अहमियत हर मोड के साथ मिलती है जो जीवन मे हर पल को अलग राहों कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई रंगों कि उम्मीदों को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन के हर इशारे को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि आवाज किनारों के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग उम्मीदों कि तलाश हर कहानी के साथ मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब कि राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहों कि जरुरत इरादों के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग इशारों कि दास्तान हर मोड के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सोच कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग आस उम्मीद के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग परख कि कहानी हर किस्से के साथ मिलती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग अंदाजों कि कहानी हर राह को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि आस उम्मीद के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग पहचान कि धाराओं हर मौके के साथ मिलती है जो जीवन मे हर लब्जों को अलग आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग जरुरत को तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजालों कि समझ देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग दिशाओं कि उम्मीद पुकार के साथ देती है।
हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि आवाज हर किनारे के साथ मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान कि धाराएँ अलगसी देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग समझ कि धारा देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि आस मोड के साथ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...