Tuesday 4 July 2017

कविता १५१३. हर राज को पहचान लेने कि जरुरत।

                                                  हर राज को पहचान लेने कि जरुरत।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग मौके को आशाओं कि दास्तान देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि उम्मीद हर बार देती है जो जीवन मे हर छुपी कहानी को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कुछ बात खास देती है जो साँसों को अलग किनारे कि आस हर पल के साथ देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग इशारों के साथ उम्मीद कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे मे उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों के साथ उजाले हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग राह के साथ एहसास कि पूँजी हर बार किनारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मौके कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को इशारों कि पहचान हर बार देती है जो जीवन मे हर छुपी दास्तान को विश्वास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरानों कि पुकार को मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे छुपी बातों को एहसास देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे हर मौके को कई किस्सों कि आवाज हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग किनारों कि पहचान को मौके कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तरानों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों के साथ आस देती है जो जीवन मे हर रंगों के साथ राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास कि पूँजी हर मौके के साथ आशाएँ देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग मौकों कि अहमियत बताकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों के साथ कई अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग बदलाव देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आशा को अलग तराने कि पहचान देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग किनारों कि प्यास दिखाकर चलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं के साथ कई किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लब्ज कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारों कि पहचान देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरानों कि आस दिलाकर चलती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग आवाजों के साथ अलग पुकार कि समझ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि सुबह कि रोशनी देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग राह कि रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग खयालों के साथ अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से हर बार देती है।
हर राज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को अलग ख्वारीश अक्सर देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के साथ अलग तराने कि समझ देती है जो जीवन मे हर रंग को कई राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल के साथ जीवन को अलग समझ का एहसास हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...