Thursday 4 May 2017

कविता. १३९०. हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत।

                                            हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर आवाज मे मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग अल्फाज कि दास्तान सुनाकर चलती है वह हर लम्हे को लफ्जों से जोडकर जीवन कि कहानी सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर मौके मे मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान सुनाकर चलती है वह हर राह को सोच के साथ जोडकर जीवन कि आवाज सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर दिशा मे मिलती है जो जीवन मे हर आशा को अलग अंदाज कि दिशा सुनाकर चलती है वह हर मोड को परख के साथ जोडकर जीवन कि नयी सुबह सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर उजाले मे मिलती है जो जीवन मे हर कहानी को अलग एतबार कि आवाज सुनाकर चलती है वह हर मौके को उजाले के साथ जोडकर जीवन कि नयी दिशाए सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर मकसद मे मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग बदलाव कि अहमियत सुनाकर चलती है वह हर हवाओं को कुदरत के साथ जोडकर जीवन कि नयी रोशनी सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर मतलब मे मिलती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग पुकार कि पहचान सुनाकर चलती है वह हर एहसास को मकसद के साथ जोडकर जीवन कि नयी शुरुआत सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर खुशियों मे मिलती है जो जीवन मे हर मुस्कान को अलग सुबह कि तलाश सुनाकर चलती है वह हर इशारों को मतलब के साथ जोडकर जीवन कि नयी सुबह सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर उजाले मे मिलती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि पहचान सुनाकर चलती है वह हर राहों को दिशाओं के साथ जोडकर जीवन कि नयी रोशनी सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर दिशा मे मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव कि अहमियत सुनाकर चलती है वह हर हवाओं को कुदरत के साथ जोडकर जीवन कि नयी राह सुनाती रहती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत हर उजाले मे मिलती है जो जीवन मे हर लब्ज को अलग सौगात कि उम्मीद सुनाकर चलती है वह हर रोशनी को समझ के साथ जोडकर जीवन कि नयी सौगात सुनाती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...