Thursday 18 May 2017

कविता. १४१८. हर दिशा मे कई।

                                                     हर दिशा मे कई।
हर दिशा मे कई किस्सों को अलग रोशनी मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को दिशाओं कि समझ देकर चलती है जो दिशा मे सूरज कि रोशनी को मतलब के संग फैलती है जो जीवन मे दिशा को अलग उजाला दिलाती है।
हर दिशा मे कई इशारों को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब कि आँधी हर बार दिशा से चलती है जो दिशा मे खयालों कि परख को उजाले कि किरण के संग फैलती है जो जीवन मे रंगों को अलग मतलब दिलाती है।
हर दिशा मे कई इरादों को अलग मुस्कान मिलती है जो जीवन मे कई खयालों को मकसद कि धारा हर बार इरादे से चलती है जो धारा मे दिशाओं कि आहट को मकसद के संग समझ को फैलती है जो जीवन मे अलग किनारा दिलाती है।
हर दिशा मे कई मुस्कान को अलग धाराएं मिलती है जो जीवन मे कई इशारों को रोशनी कि आवाज हर बार राह से साथ उम्मीदों से चलती है जो खयालों मे एहसास को मतलब के संग परख को फैलती है जो जीवन मे अलग इशारा दिलाती है|
हर दिशा मे कई उजाले को अलग इरादों कि ताकत मिलती है जो जीवन मे कई किनारों कि पुकार हर बार खुशियों के साथ रोशनी से चलती है जो एहसासों को मकसद के संग आशाओं को फैलती है जो जीवन मे अलग किनारा दिलाती है|
हर दिशा मे कई किनारों को अलग इशारों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार बदलाव के साथ उजाले से चलती है जो हवाओं को किनारों के संग कई किस्सों मे अक्सर फैलती है जो जीवन मे अलग समझ दिलाती है।
हर दिशा मे कई रंगों को अलग उजालों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई लम्हों कि कहानियों कि पुकार हर बार इशारों के साथ से चलती है जो आवाजों को एहसासों के संग कई हिस्सों मे फैलती है जो जीवन मे अलग सुबह दिलाती है।
हर दिशा मे कई आवाजों को अलग पहचान कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया कि जरुरत को हर बार इरादे के साथ जोडकर चलती है जो बदलावों को पुकारों के संग कई किनारों मे फैलती है जो जीवन मे अलग आस दिलाती है।
हर दिशा मे कई पहचानों को अलग किनारों कि जरुरत मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दास्तान कि जरुरत हर बार मौके के साथ समझकर चलती है जो हवाओं को आवाजों के संग कई राहों मे फैलती है जो जीवन मे अलग एतबार दिलाती है।
हर दिशा मे कई उजालों को अलग मोड कि प्यास मिलती है जो जीवन मे कई इशारों को एहसास कि रोशनी हर बार फैलती है हर बार समझ के साथ परखकर चलती है जो हवाओं के संग कई किनारों मे फैलती है जो जीवन मे अलग इशारे दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...