Thursday 25 May 2017

कविता. १४३३. हर रोशनी कि कई।

                                              हर रोशनी कि कई।
हर रोशनी को कई किनारों से ढूँढते जाने कि जीवन को जरुरत कुछ ऐसी हो जाती है जीवन मे वह हर पल कि अहमियत बन जाती है क्योंकि वही हर पल कि साँस बन जाती है जिसे समझकर पहचान बनने लगती है जो जीवन मे कई एहसासों को इरादों कि सुबह हर पल दिखाती है जो जीवन मे उजाले देकर जाती है।
हर रोशनी को कई राहों से एहसास कि आदत रहती है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि पुकार दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब कि दास्तान देकर आगे बढती जाती है जिसे कई मोड पर समझने कि जरुरत लगती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर लम्हा अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है।
हर रोशनी को कई एहसासों से समझने कि कोशिश रहती है जो जीवन को कुछ अलग मौके कि उमंग दे जाती है जो जीवन मे कई राहों को मुस्कान कि आवाज देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग कोनों से मकसद कि अलग आवाजसी लगती है जो जीवन मे कई लहरों जैसे बदलाव हर पल देकर जाती है।
हर रोशनी को कई मौकों से ढूँढते जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कुछ अलग अंदाज दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों को बदलते जाने कि अहमियत हर मुस्कान के साथ देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान से समझने मे लगती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग तरह के इरादे हर मौके को देकर जाती है।
हर रोशनी को कई किनारों से परखकर आगे बढ़ने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कुछ अलग मकसद दे जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को बदलने कि आशाएं हर लम्हा देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई इरादों को अलग उम्मीद को समझ लेने मे लगती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग नजारे हर पल को देकर जाती है।
हर रोशनी को कई आवाजों से समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कुछ दिशाओं को अलग मकसद दे जाती है जो जीवन मे कई दिशाओं को मतलब कि राहे देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दिशा को पहचान लेने कि जरुरत लगती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देकर जाती है।
हर रोशनी को कई आशाओं से परखकर आगे बढते जाने कि अहमियत रहती है जो जीवन मे हर किस्से को उम्मीदे दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि आशाएं देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग मोड कि प्यास का एहसास देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग बदलाव देकर जाती है।
हर रोशनी को कई किनारों से परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे हर राह को लम्हे दे जाती है जो जीवन मे कई खयालों को मतलब कि कहानी देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग पुकार कि पहचान को मकसद देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग राहे देकर जाती है।
हर रोशनी को कई इरादों से आगे बढते जाने कि उम्मीदे रहती है जो जीवन मे हर मौके को कदम दे जाती है जो जीवन मे कई उजालों को अलग एहसास कि परख देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे कई कोनों से अलग इशारों कि समझ को जोडकर उम्मीदों को अलग मतलब देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देकर जाती है।
हर रोशनी को कई किनारों से कई इशारों मे ढूँढते जाने कि दुनिया को हर पल आदत होती है जो जीवन मे हर मौके को उम्मीद दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे हर पल तलाश को ही जीवन मे हर इरादे दिखाती है जो कई किस्सों को अलग दिशाओं से रोशनी कि अलग आवाज और पुकार हर बार देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...