Thursday 18 May 2017

कविता. १४१९. आसमान मे कई।

                                                आसमान मे कई।
आसमान मे कई बादलों कि कहानी बनती है जो जीवन मे कई किस्सों को कहती है जो नजरों मे छुपी दास्तान बताती है हर पल आसमान के बादलों कि दुनिया बनती और बिघडती है पर फिर आसमान कि चाहत मन को तो रहती है।
आसमान मे कई सबेरों के साथ हवाओं कि दिशाए बनती है पर कभी कभी तूफानों के संग बिजली कि आहट भी आसमान मे चमकती है पर उन तूफानों को देखकर भी बादलों कि ओर पंछी बनकर उडने कि ख्वाईश तो रहती है।
आसमान मे कई अंदाजों के साथ दिशाओं कि आशाएं बनती है पर कई बार बिजली कि रोशनी आसमान से आग बनकर भी बरसती है पर फिर भी हर पल आसमान के बादलों मे नजर जाने क्या ढूँढती है मन कि आस तो रहती है।
आसमान मे कई बार बादलों के साथ बारिश कि बूँदे बरसती है जो जीवन मे आसमान कि पूँजी को लेकर आती है उस से दुनिया हर बार कुछ खास बनकर उभरती है पर फिर भी आसमान मे जाने क्यूँ नजरों को कुछ तलाश तो रहती है।
आसमान मे कई हवाओं के साथ एहसासों कि दास्तान बनती है जो जीवन मे बादलों कि समझ को अलग कहानी सुनाती है पहचान कि आवाज लेकर आती है जो जीवन को ही छूँ जाती है पर फिर भी जाने क्यूँ एहसासों को आसमान से कुछ उम्मीद तो रहती है।
आसमान मे कई रंगों के साथ बदलाव कि धारा बनती है जो जीवन मे कई बार बिजली कि आग के साथ दुनिया को जलाती है जो मन को डर का एहसास भी देकर जाती है पर फिर भी जाने क्यूँ आसमान मे उडते जाने कि सोच मे कुछ आस तो रहती है।
आसमान मे कई इशारों के साथ एहसासों कि परख बनती है जो जीवन मे कई बादलों कि कहानी को कई इशारों के एहसासों के संग बताती है वह सारी कहानी तो नजरों से पढी जाती है जाने क्यूँ उडते जाने कि चाहत मन मे तो रहती है।
आसमान मे कई किनारों के साथ जीवन कि कई कहानियों के संग मौसम कि सौगात बनती है जो जीवन मे कई तूफानों को देखकर फिर भी आसमान कि उम्मीदे देती है जलने के डर के बाद भी उडान कि ताकत मन मे तो रहती है।
आसमान मे कई रंगों के संग मौसम का बदलाव देती है जो बदलकर दुनिया को कई तरह कि दिशाए हर इशारे मे कई मोड पर दिखाती है खतरों कि कहानी हर बार देती है जिसे समझ लेने पर दुनिया मे कई किनारों मे कहानियों कि आवाज तो रहती है।
आसमान मे कई बादलों के संग मौसम को अलग सौगात तो दुनिया देती है जो कहानियों को कई किनारों मे तो बताती है जो हवाओं को अलग किसम के अंदाज देती है पर फिर भी जिसमे कई किस्सों मे आसमान को पहचान लेने कि जरुरत तो रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...