Wednesday 10 May 2017

कविता. १४०३. हर दिवार के पार एक दुनिया होती है।

                                            हर दिवार के पार एक दुनिया होती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से चाहो तो हर राह कि कहानी होती है जब जीवन मे हर एहसासों को कोई सुबह मिलती है तब दुनिया कि कहानी कई दिशाओं से आगे आगे निकल जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से जज्बातों को समझ लेते है तो दुनिया को कोई अलग इशारों को कोई कहानी मिलती है तब दुनिया कि राह कई किनारों मे कई तरह से आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से परख को समझ लेते है तो दुनिया कई किस्सों को अलग इरादों कि कहानी हर पल मिलती है हर कहानी से आगे बढने कि जरुरत हर सोच को आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से समझ ले दिशाओं से आगे जाने कि जरुरत हर मौके मे आगे जाने कि उम्मीदे मिलती है हर किस्से से आगे निकल जाने से जीवन कि दिशाए आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से जीवन को परख लेने कि जरुरत हर मकसद को आगे बढाने से मिलती है हर दिशा से आगे जाने कि चाहत हर उम्मीद कि रोशनी आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से एहसासों को समझ लेते है तो दुनिया के एहसासों को अलग पहचान मिलती है हर धारा से कहानी को समझ लेने कि जरुरत हर कोने से आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से कहानियों को पहचान लेते है तो दुनिया के इशारों को अलग आस मिलती है हर किस्से से एहसास को परख लेने कि अहमियत हर मौके से आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से कोशिश करते है तो उसे हर पल समझ लेते है हर छुपे हुए एहसास के आगे उसे समझ लेने कि जरुरत मिलती है हर राह कि धाराओं से वह उम्मीद को आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से किनारों को समझ लेते है तो दुनिया हर मौके को ताकत दिलाती है हर किस्से को कई कदमों कि आहट से उम्मीद मिलती है हर किस्से कि आवाज वह आशाएं आगे लेकर जाती है।
हर दिवार के पार एक दुनिया होती है अगर मन से समझ परख लेते है तो दुनिया मे ही  कोने मे खुशियाँ मिलती है जो जीवन मे हर इरादे को कई कहानियों कि समझ को आवाज मिलती है वह हर इरादों कि जरुरत को आगे लेकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...