Saturday 20 May 2017

कविता. १४२३. कई किनारों से।

                                                  कई किनारों से।
कई किनारों से कुछ लब्जों कि कहानी लिखी जाती है जो लहरों के टकरने कि आवाज के संग अफसाने कई बताती है या फिर कभी कभी बस गुमसुमसी चुपचाप आगे बढती जाती है वह अपने खुदके अंदाज मे बहती जाती है हर एहसास को अलग एतबार से समझ देकर नयी पुकार कि आवाज सुनाती है।
कई किनारों से कुछ खयालों कि आवाज सुनाई जाती है जो एहसासों के पुकार कि आवाज के संग दिशाओं को कई किनारे बताती है हर इशारे को समझकर कई तरह कि पहचान हर बार जताती है जो कई धाराओं के संग आगे बहती जाती है हर आवाज से अलग सुबह कि पहचान कि उम्मीदे सुनाती है।
कई किनारों से कुछ लम्हों कि आवाज बढती जाती है जो जीवन के हर कोने कि रोशनी मे अल्फाज कि आशाएं कई एहसास बताती है जो हर किस्से को परखकर कई किनारों से आगे जाती है जो कई हवाओं से कुछ आवाज सुनाती है हर एहसास से जीवन कि अलग दास्तान कोई अलग रोशनी सुनाती है।
कई किनारों से कुछ धाराओं कि पहचान बढती जाती है जो जीवन मे हर राह कि तलाश मे मतलब कि पुकार कई जज्बातों से जोडकर कई मतलब बताती है जो हर सोच को समझकर आगे जाती है जो कई अदाओं से कुछ समझ सुनाती है हर किस्से से जीवन कि अलग परख कोई अलग उजाले कि आहट सुनाती है।
कई किनारों से कुछ लब्जों कि बाते बढती जाती है जो जीवन मे हर कदम कि समझ मे मकसद कि उमंग दिखाकर कई एहसासों के मकसद बताती है जो हर राह को परखकर आगे जाती है जो कई इरादों से कुछ एहसास सुनाती है हर मौके से जीवन कि अलग सुबह कोई अलग पुकार कि आवाज सुनाती है।
कई किनारों से कुछ लम्हों कि कहानी बढती जाती है जो जीवन मे हर मौके कि जरुरत मे मतलब कि धाराएं दिखाकर कई आवाजों के मतलब बताती है जो हर किस्से को एहसास के साथ आगे जाती है जो कई इशारों से कुछ रोशनी के उमंग सुनाती है हर किस्से से जीवन कि अलग एहसास कि धाराएं सुनाती है।
कई किनारों से कुछ खयालों कि दास्तान बढती जाती है जो जीवन मे हर लम्हे कि कहानी मे मकसद कि उम्मीदे दिखाकर आगे बढने कि राह बताती है जो हर याद के खयालों को उजाले के संग समझ के एहसासों को अलग पहचान के संग नयी सोच सुनाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब कि आहट सुनाती है।
कई किनारों से कुछ लब्जों कि जरुरत बढती जाती है जो जीवन मे हर अल्फाज कि जरुरत मे कोई पहचान को आगे बढते जाने कि उम्मीदे नयी राह बताती है जो हर किस्से के अंदर जीवन कि सौगात को अलग अंदाज से हर मौके पर हर कदम को अलग किसम का एहसास दिलाती है कई दिशाओं कि समझ सुनाती है।
कई किनारों से कुछ सोच कि अहमियत बढती जाती है जो जीवन मे हर कदम कि कहानी मे कोई अंदाज कि पुकार को अलग रोशनी से हर इरादे के साथ बताती है जो हर राह के अंदर जीवन कि आदत हर बार मोड से हर कदम पर हर राह पर उजाला दिखाती है जो कई हवाओं को आशाएं दिलाती है कई किनारों कि आदत सुनाती है।
कई किनारों से कुछ इरादे कि जरुरत बढती जाती है जो जीवन मे हर आवाज कि समझ मे कोई उमंग कि आशाएं अलग मन का आसमान से हर एहसास कि बात बताती है जो हर किस्से के संग एहसासों को हर बार उम्मीदों के संग आशाएं रोशनी कि उमंग बताती है जो हर मौके को किनारे दिलाती है कई उम्मीदों कि राह सुनाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...