Tuesday 9 May 2017

कविता. १४००. किरदारों कि जरुरत।

                                                 किरदारों कि जरुरत।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद देकर चलती है जब जीवन मे हर किस्से कि कहानियों कि पुकार हर एहसास को अलग रोशनी दिखाती है वह हर राह को मकसद देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि पहचान होती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर चलती है जब जीवन मे हर राह कि धाराओं को मतलब हर मौके पर अलग एहसास से दिखाती है वह हर इशारे को मतलब देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि अहमियत होती है जो जीवन मे कई किनारों को समझ देकर चलती है जब जीवन मे हर किस्से कि आवाज को मकसद हर कदम पर देकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे दिखाती है वह हर किनारे को मकसद देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई खयालों को सूरज के उजाले देकर चलती है जब जीवन मे हर आवाज को ताकत देकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे अक्सर दिखाती है वह हर उजाले को मतलब देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि अहमियत होती है जो जीवन मे कई राहों को उजालों के एहसासों कि पूँजी देकर चलती है जब जीवन मे हर विश्वास को उम्मीद देकर आगे बढती है जो रोशनी दिखाती है वह हर इशारे को मकसद देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद के आवाजों कि धाराओं से आगे बढने कि उम्मीदे देकर चलती है जब जीवन मे हर कदम को उजाला देकर आगे सच कि राह दिखाती है वह हर मौके को मतलब देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि पहचान होती है जो जीवन मे कई इशारों को मतलब के किनारों कि आवाज देकर चलती है जब जीवन मे हर मतलब को पार करने कि ताकत रखता हो उसमे ही खुशियाँ जिन्दगी दिखाती है वह हर उजाले को मकसद देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई किस्सों को मकसद के एहसासों कि पुकार देकर चलती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा जिन्दा रखने कि उम्मीदे हर बार हर मोड पर दिखाती है वह हर मौके को मतलब देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई एहसासों को मतलब के संग अल्फाजों कि पुकार हर बार देकर चलती है वह हर इशारे को हर मौके मे जीने कि आवाज हर किनारे पर जीवन मे हर बार दिखाती है वह हर इशारे को मकसद देकर जाती है।
हर कहानी को किरदारों कि जरुरत होती है जो जीवन मे कई खयालों को इशारों के संग मतलब कि जरुरत हर बार देकर चलती है वह हर रोशनी को हर लम्हे मे समझने कि कोशिश हर उजाले पर दिखाती है वह हर इरादे को मतलब देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...