Wednesday 24 May 2017

कविता. १४३०. हर कदम के साथ कई।

                                             हर कदम के साथ कई।
हर कदम के साथ कई कुदरत के करिश्मों कि आहट होती है जो जीवन को कई अंदाजों से दिशाएं देती है जो हर पल हर मौके को मकसद देकर चलती है जो जीवन मे एहसास के तूफानों को हर पल मे समझती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी कि पहचान दिलाती है जो कदमों को अलग ताकत देती है।
हर कदम के साथ कई किनारे के संग पहचान कि धाराओं को उलझन देती है जो जीवन को कई किनारों से पहचान देती है जो हर राह को उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे आशाओं के संग अलगसा विश्वास दिखाती है जो हर मौके को कई लब्जों कि पहचान सुनाती है वह जीवन मे पहचान को अलग उम्मीद देती है।
हर कदम के साथ कई अंदाज के संग दिशाओं कि मंजिल हर पल को आशाएं देती है जो जीवन को कई किनारों से पुकार कि आँधीयों से लढने कि जरुरत देकर चलती है जो जीवन मे हर राह के संग अलगसा किनारा दिखाती है जो हर किस्से के कई जस्बातों को अलग इशारों कि सौगात से अलग समझ देती है।
हर कदम के साथ कई धाराओं के संग एहसासों कि दास्तान हर मोड पर रोशनी देती है जो जीवन को कई आशाओं से उम्मीदों कि रोशनी से पहचान देकर चलती है जो जीवन मे हर सुबह के संग कई रंगों कि आशाओं को अलग एहसास का खयाल दिखाती है जो हर किनारे के कई हिस्सों कि दास्तान से अलग आस देती है।
हर कदम के साथ कई अंदाज के संग आशाओं कि दुनिया हर मौके पर उजाला देती है जो जीवन को कई किनारों से लम्हों कि भाषाएं उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे हर रंग के संग कई एहसासों कि दिशाओं को अलग मकसद देकर चलती है जो जीवन मे हर कदम के संग कई उजालों कि कहानी से अलग अंदाज देती है।
हर कदम के साथ कई कुदरत के एहसासों के संग विश्वास कि जरुरत हर मकसद पर उम्मीदे देती है जो जीवन को कई लब्जों से जोडकर आशाएं देकर चलती है जो जीवन मे हर मौके के आवाजों को अलग किनारे हर इशारे के संग देकर चलती है जो जीवन मे हर राह के अंगारे को पानीसा शीतल बनाने कि अलग उम्मीद देती है।
हर कदम के साथ कई अंदाज को आशाओं के संग उम्मीद कि दिशाए हर पल पर बदलकर इरादे अलग देती है जो जीवन मे कई रंगों से परखकर उम्मीद देकर चलती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग उजाला हर मौके के संग देकर चलती है जो जीवन मे हर कदम के कहानी को मतलब समझने कि अलग आशाएं देती है।
हर कदम के साथ कई एहसासों को खयालों के संग पुकार कि पहचान हर इशारे पर आशाएं परखकर रोशनी देती है जो जीवन मे कई राहों से समझकर उजाला देकर चलती है जो जीवन मे हर इरादों को अलग मौकों के साथ आवाज देकर चलती है जो जीवन मे किनारों को उजाला परखने कि अलग रोशनी देती है।
हर कदम के साथ कई किनारों को एहसासों के संग खयालों कि रोशनी हर मौके पर अलग उजाले समझकर हर बार पहचान पलकों से देती है जो जीवन मे कई एहसासों से इशारों को समझकर आगे चलती है हर इशारे मे कई रंगों को उजाला देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर परखने कि अलग समझ देती है।
हर कदम के साथ कई इशारों के करिश्मों के संग जोडकर हर मौके को अलग मोड कि प्यास हर पल मौके को समझकर हर मोड पर पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों से एहसास को अलग राहों से जोडती जाती है जो कदमों को अलग तरह कि प्यास हर एहसास के संग हर मौके कि तलाश को हर बार अलग पुकार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...