Wednesday 3 May 2017

कविता. १३८८. हर किस्से को बदलाव कि।

                                                 हर किस्से को बदलाव कि।
हर किस्से को बदलाव कि जरुरत रहती है हर बार जो जीवन को कई दिशाओं से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरह कि आवाज हर पल के साथ उम्मीदे देकर रहती है जो जीवन मे हर नजारे को किनारे अलग देती है।
हर किस्से को बदलाव कि अहमियत रहती है हर बार जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर रोशनी को अलग पुकार कि उम्मीद हर मौके के साथ उम्मीदे देकर रहती है जो जीवन मे हर इरादे को मतलब देती है।
हर किस्से को बदलाव कि पहचान रहती है हर बार जो जीवन को कई मौकों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग मुस्कान कि दास्तान हर उम्मीद के साथ खुशियों कि सौगात देकर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला देती है।
हर किस्से को बदलाव कि आवाज रहती है हर बार जो जीवन को कई इशारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि पहचान हर विश्वास के साथ मुस्कान देकर रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों को मकसद देती है।
हर किस्से को बदलाव कि अहमियत रहती है हर बार जो जीवन को कई इरादों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर पल को अलग मुस्कान कि उम्मीद हर मौके के साथ उजाला देकर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब देती है।
हर किस्से को बदलाव कि पुकार रहती है हर बार जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले कि पुकार को हर एहसास के साथ रोशनी देकर रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों को मकसद देती है।
हर किस्से को बदलाव कि राह रहती है हर बार जो जीवन को कई उजालों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि सोच को हर मौके के साथ समझ देकर रहती है जो जीवन मे कई राहों को मतलब देती है।
हर किस्से​ को बदलाव कि आवाज रहती है हर बार जो जीवन को कई पुकारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब कि दास्तान को हर पल के साथ शांती देकर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को इशारे देती है।
हर किस्से को बदलाव कि अहमियत रहती है हर बार जो जीवन को कई दिशाओं से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग पुकार कि आवाज को हर ताकत के साथ राहे देकर रहती है जो जीवन मे कई इशारों को मकसद देती है।
हर किस्से को बदलाव कि हवाओं कि पुकार रहती है हर बार जो जीवन को कई इशारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह कि रोशनी को हर पल के साथ किनारे देकर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...