Tuesday 23 May 2017

कविता. १४२८. हर रोशनी कि तलाश एक।

                                                हर रोशनी कि तलाश एक।          
हर रोशनी कि तलाश एक सपने से होती है जो जीवन मे राहों को उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कोई कहानी समझाया करती है हर सपने कि एक आवाज रहती है जो जीवन मे कई रंगों से नये बहाने को तलाश देती है जो जीवन मे हर रोशनी से आगे जाने कि एक आस देती है हर किस्से को प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक एहसास से होती है जो जीवन मे उजालों को सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को हर लब्ज के साथ कोई एहसास को इशारे से समझाया करती है हर सोच कि एक उम्मीद रहती है जो हर कदम मे कई किनारों से नये एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके से आगे लेकर उम्मीद को प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक किनारे से होती है जो जीवन मे इरादों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर इशारे के साथ हर राह मे कई रंगों कि दुनिया देती है हर बार उसे पहचान कि धाराओं के संग समझ लेने कि आशाएं रहती है जो जीवन मे उजाले के संग नये इशारों को अलग सुबह कि प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक आवाज से होती है जो जीवन मे राहों को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर बार रोशनी को उम्मीदे देती है हर बार उसे सुबह कि दिशाओं के संग परख लेने कि सोच किनारों को धाराएं देकर हर पल जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई रंगों के संग नये उजालों को अलग कहानियों कि प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक साँस से होती है जो जीवन मे कई तूफानों से लढने को अलग किनारा देती है जो जीवन मे हर बार मन को आशाएं देती है हर बार उसे समझ लेने कि ताकत हर मौके मे अक्सर जीवन मे हर मोड पर रहती है जो जीवन मे कई किनारों के संग अलग इशारों कि शुरुआत कि प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक मौके से होती है जो जीवन मे कई अंदाजों से अलग दिशाए दिलाती है जो जीवन मे हर सौगात को कुछ खास उजाले देती है हर बार उसे परख लेने कि अहमियत हर किनारे मे अक्सर हर राह पर रहती है जो जीवन मे कई रंगों मे कई आशाओं के संग एहसासों कि प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक मोड से होती है जो जीवन मे कई एहसासों से अलग किनारे हर पल दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हे को कुछ खास मकसद देती है हर बार उसे समझ लेने कि उम्मीदे हर राह पर अलग इशारों पर रहती है जो जीवन मे कई इरादों मे कई आशाओं को नयी रोशनी देकर एक प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक मौके से होती है जो जीवन मे कई इरादों से अलग मतलब हर मौके के साथ दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग तरह कि आस को परख कि अलग कहानी देकर रहती है जो जीवन मे कई रंगों मे कई अदाओं को नयी राह समझकर उम्मीद देकर एक प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक सपने से होती है जो जीवन मे कई रंगों से अलग मकसद हर राह से दिलाती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि आशाओं को अलग पुकार कि सुबह को उजाले कि अलग आस देकर रहती है जो जीवन मे कई कदमों मे कई इरादों को नयी पहचान बताकर उजाले देकर एक प्यास देती है।
हर रोशनी कि तलाश एक सुबह से होती है जो जीवन मे कई इशारों से अलग उजाले हर पल से दिलाती है जो जीवन मे कई उजालों कि कहानियों को अलग एहसास कि परख से उम्मीद देकर रहती है जो जीवन मे कई आशाओं मे कई इशारों मे अलग राह कि एक अलग किसम कि समझ इरादे के साथ एक प्यास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...