Wednesday 3 May 2017

कविता. १३८९. हर बादल को देखकर।

                                           हर बादल को देखकर।
हर बादल को देखकर कोई कहानी सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग निशानी देती है हर मौके को उजाला दिखाने कि पुकार हर रंग मे रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों को पहचान कि सोच उन्हें देखकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई पुकार सुनाई पडती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग सुबह देती है हर पल को इशारे दिखाने कि दास्तान हर मोड मे रहती है जो जीवन मे कई किनारों को मतलब देने कि प्यास देकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई सपनों कि आवाज सुनाई पडती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग आवाज हर मौके पर देती रहती है जो जीवन मे कई राहों को परख अलग किसम कि दिखाकर जाती है वह उम्मीदे लेकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई एहसासों कि पुकार सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मोड को अलग बदलाव कि पहचान देती रहती है जो जीवन मे हर बादल मे बदलाव कि आवाज दिखाकर जाती है वह हर अलग बादल के संग जीवन मे सच्चाई देकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई पहचान कि दास्तान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग सुबह कि राह देती रहती है जो जीवन मे हर हवाओं कि पुकार सुनाकर जाती है वह हर मोड को अलग किनारों के संग बदलाव देकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई रोशनी कि कहानी सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पुकार कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे हर इशारे कि दिशाओं से मकसद सुनाकर जाती है हर बादल को सपनों को सौगात देकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई अलग सौगात कि उम्मीद सुनाई पडती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बदलाव देती जाती है जो जीवन मे हर मोड कि सोच से समझ देकर चलती जाती है जो हर बादल से किनारों के लिए उम्मीदे लेकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई अलग कहानी सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग पुकार हर बार देती जाती है जो जीवन मे हर मौके कि आवाज से अलग एहसास देकर चलती जाती है वह उंचे आसमान मे लेकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई अलग पहचान सुनाई पडती है जो जीवन मे हर पल को अलग सुबह कि तलाश देती जाती है जो जीवन मे हर मोड कि दिशा से अलग रंगों को देकर चलती जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने लेकर आती है।
हर बादल को देखकर कोई अलग सोच सुनाई पडती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब देती जाती है जो जीवन मे अपने मन कि बात सुनकर मौका देकर चली जाती है जो जीवन मे कई खयालों को आगे लेकर आती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...