Friday 5 May 2017

कविता. १३९३. हर जज्बात को कई।

                                        हर जज्बात को कई।
हर जज्बात को कई अंदाज मे आगे लेकर जाने कि अहमियत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि कहानी कुछ कहती रहती है जो जीवन मे कई खयालों कि ताकत को समझकर चलती है जो हर राह पर खयालों को परख लेती है।
हर जज्बात को कई दिशाओं मे आगे लेकर जाने कि जरुरत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि राहें कुछ कहती रहती है जो जीवन मे कई किनारों कि आवाज को परखकर चलती है जो हर इशारे पर सोच को परख लेती है।
हर जज्बात को कई किनारों में आगे लेकर जाने कि उम्मीद रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि धारा कुछ कहती रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों कि सुबह को समझकर चलती है जो हर किस्से पर आशाओं को परख लेती है।
हर जज्बात को कई किस्सों मे आगे लेकर जाने कि चाहत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि आवाज कुछ कहती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि जरुरत को समझकर चलती है जो हर मौके पर उजालों को परख लेती है।
हर जज्बात को कई दिशाओं मे आगे लेकर जाने कि जरुरत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि कहानियों को समझ लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई राहों को समझकर चलती है जो हर उम्मीद पर मुस्कान को परख लेती है।
हर जज्बात को कई अंदाजों मे आगे लेकर जाने कि उम्मीद रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि खुशियों को समेट लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई खुशियों को समझकर चलती है जो हर राह पर इशारों को परख लेती है।
हर जज्बात को कई एहसासों मे आगे लेकर जाने कि आशाएं रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि दिशाओं को आवाज देने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई दास्तानों को समझकर चलती है जो हर मौके पर उम्मीदों​ को परख लेती है।
हर जज्बात को कई किनारों मे आगे लेकर जाने कि अहमियत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि धारा को कहानियों कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को समझकर चलती है जो हर किस्से पर आवाज को परख लेती है।
हर जज्बात को कई दिशाओं मे आगे लेकर जाने कि जरुरत  दिशाओं को हर मौके पर रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि आवाजों को जरुरत रहती है जो जीवन मे कई किनारों को समझकर चलती है जो हर मौके पर उम्मीद को परख लेती है।
हर जज्बात को कई अंदाजों मे आगे लेकर जाने कि उम्मीदों को हर पल पर जरुरत रहती है जिनसे अक्सर जीवन कि धाराओं को जरुरत रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं को समझकर चलती है जो हर सोच पर किनारों को परख लेती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...