Tuesday 16 May 2017

कविता. १४१४. हर लम्हा जीवन मे।

                                                     हर लम्हा जीवन मे।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि धाराओं को अलग पुकार दिलाता है वह हर मौके को समझकर आगे चलते जाने कि आवाज कई किनारों से परखकर आगे चलती है जो जीवन मे हर किस्से को पुकार अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि कहानियों को अलग किरदार दिलाता है वह हर इशारे को समझकर आगे बढते जाने कि समझ कई इशारों से सुलझकर आगे चलती है जो जीवन मे हर कहानी को मतलब अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि जरुरत को अलग दिशाए दिलाता है वह हर दिशा को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत कई आवाजों से उलझकर आगे चलती है जो जीवन मे हर मौके को किनारे अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि इशारों को अलग लब्ज दिलाता है वह हर इरादे को समझकर आगे चलते जाने कि अहमियत कई इरादों से जीवन को बदलकर आगे चलती है जो जीवन मे हर राह को सुबह अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि शुरुआत को अलग अल्फाज दिलाता है वह हर किनारे को समझकर आगे चलते जाने कि उम्मीदे कई राहों से जीवन को परखकर आगे चलती है जो जीवन मे हर किस्से को आशाएं अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि धाराओं को अलग रोशनी दिलाता है वह हर इशारे को समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत कई एहसासों से जीवन को बदलकर आगे चलती है जो जीवन मे हर हिस्से को राहे अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि उम्मीदों को अलग किनारे दिलाता है वह हर धारा को समझकर आगे चलते जाने कि आवाज कई कदमों से दिलाता है जो रोशनी को दिखाकर आगे चलती है जो जीवन मे हर मौके को लब्ज अलगसा दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि पुकार को अलग समझ दिलाता है वह हर मौके को समझकर आगे बढने कि जरुरत कई इशारों से दिलाता है जो रोशनी को परखकर आगे चलती है जो जीवन मे हर किस्से को इशारों के मतलब कि कहानी अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि आँधी को अलग जंग दिलाता है वह हर इरादे को परखकर आगे बढने कि आशाएं कई इरादों से दिलाता है जो कहानी को समझकर आगे चलती है जो जीवन मे हर धारा को कदमों कि दिशाए अलगसी दिलाती है।
हर लम्हा जीवन मे कोई पहचान कि पुकार को अलग इशारा दिलाता है वह हर रोशनी को समझकर आगे बढते रहने कि जरुरत को कई राहों का इशारा दिलाता है जो जीवन को उम्मीदों कि तलाश देता है जो आगे हर पल चलती है जो जीवन मे हर कदम को आस अलगसी दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...