Tuesday 30 May 2017

कविता. १४४३. हर कदम को किसी।

                                            हर कदम को किसी।
हर कदम को किसी मकसद कि पुकार रहती है क्योंकि जीवन मे हर पल को राह कि तलाश रहती है जो जीवन मे कदमों को अलग इरादों कि तलाश हर पल दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को उजाला देती रहती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को अलग एहसास कि रोशनी हर मौके को मतलब देती है।
हर कदम को किसी ख्वाईश कि पुकार रहती है क्योंकि जीवन मे हर सपने कि आहट किसी खयाल कि रोशनी मे ही होती है जो जीवन मे अलग अंदाज कि समझ देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी को कई मोड देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सुबह हर किस्से के संग हर पल अक्सर जीवन मे देती है।
हर कदम को किसी ख्वाब कि तलाश रहती है क्योंकि जीवन मे हर मौके मे हर आस कि सुबह हर मोड को उजाला देती है जो जीवन मे हर आवाज मे अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई मकसदों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे कई पलों को एहसास देती है जो जीवन मे हर सपने से सुबह देती है।
हर कदम को किसी उजाले कि रोशनी हर पल के साथ रहती है हर मोड मे हर मुस्कान कि उम्मीद जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर आवाज को कई किनारों से कई रंगों कि दुनिया देती है जो जीवन मे कदमों को कई तरह कि तलाश हर पल रहती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तलाश और हर मौके पर उजाला देती है।
हर कदम को किसी मतलब कि आशाएं हर मौके के साथ रहती है हर किस्से मे हर सोच कि लहरों को जरुरत दुनिया को कई रंग देती है हर किस्से को किसी आवाज को किसी राह को समझ नयी रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग परख देती है जो जीवन मे कई किनारों को किस्मत कि राह देती है।
हर कदम को किसी राह कि आवाज उम्मीद हर पल रहती है हर सुबह मे हर किनारे को उजाला देने कि जरुरत हर साँस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग पहचान देती है जो हर किस्से को कदमों कि ताकत देती है जो जीवन मे उजाले कि दुनिया देती है।
हर कदम को किसी आस कि पहचान हर मोड को रहती है हर मौके मे हर इशारे को कदमों से राहों कि तलाश रहती है जो जीवन मे हर पल को कई मकसद देती है जो जीवन मे हर मौके को हर अल्फाज को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कदमों के संग रोशनी अलगसी हर पल मे अक्सर देती है।
हर कदम को किसी मोड कि प्यास नया जीवन देती है हर लम्हे मे हर किस्से को आस अलगसी हर पल देती है जो जीवन मे कदमों को ताकत देती है जो जीवन मे हर किस्से को आसमान अलगसा दिखाती है जो वह इशारे पर अलग एहसास के कदमों कि पहचान देती है वह हर इरादे को इतबार हर लम्हे मे अक्सर देती है।
हर कदम को किसी मौके कि आस नया उजाला देती है हर राह मे हर इरादे को आसमान कि जरुरत हर मौके मे देती है हर सोच को हर लब्ज कि दास्तान देती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ नयी उम्मीद देती है जो वह उजाले पर अलग किनारे के सपनों कि रोशनी देती है वह हर इशारे को समझकर हर राह मे मकसद देती है।
हर कदम को किसी मोड कि प्यास नया किनारा देती है हर आवाज मे हर लम्हे को कदमों कि समझ अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों से जोडकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को इरादों कि आस देती है क्योंकि कदमों से ही इस दुनिया कि प्यास हर एहसास को मिलती है जो जीवन मे समझ देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...