Wednesday 17 May 2017

कविता. १४१६. हर बार जबान को।

                                                 हर बार जबान को।
हर बार जबान को कोई आवाज मिल जाती है जो एहसासों को कई किस्सों मे आगे लेकर आती है वह बताती है वह मन कि बाते जिनमे एहसासों कि पूँजी अलगसी होती है जो जीवन मे साँसों कि दुनिया को आवाज अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई समझ मिल जाती है जो जीवन को कई राज चुपके से बताती है वह हर मौके को अल्फाजों कि ताकत बताती है वह हर इशारे को अलग नजारे कि रोशनी अलगसी दिखाती है जो जीवन मे समझ अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई पुकार मिल जाती है जो किनारों को कई इशारों से बताती है वह हर मोड को इशारों कि जरुरत बताती है वह हर इरादे को अलग पहचान कि आस अलगसी दिखाती है जो जीवन मे रंगों से मुस्कान अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई उम्मीद मिल जाती है जो इशारों को कई एहसासों से बाते बताती है वह हर मौके को लफ्जों कि उम्मीदे बताती है वह हर राह को अलग आसमान कि प्यास अलगसी दिखाती है जो जीवन मे उम्मीदे अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई आवाज मिल जाती है जो एहसासों को कई पुकार कि रोशनी बताती है वह हर इशारे को कहानियों कि आस बताती है वह हर इरादे को अलग पहचान कि जरुरत उम्मीदे दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई सुबह मिल जाती है जो किनारों को कई तरह कि पुकार बताती है वह हर इशारे को पहचान कि परख बताती है वह हर राह को अलग अल्फाज कि सुबह इशारे दिखाती है जो जीवन मे कई इरादों कि सुबह अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई ताकत मिल जाती है जो उम्मीदों को अलग रोशनी कि समझ बताती है वह हर अल्फाज को हिंमत कि उम्मीद बताती है वह हर रोशनी को अलग उजाले कि समझ दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई किनारे कि आहट मिल जाती है जो उजालों को अलग एहसास बताती है वह हर उम्मीद को मतलब कि परख बताती है वह हर खुशी को अलग रोशनी कि जरुरत दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई सुबह कि रोशनी मिल जाती है जो अल्फाजों को अलग समझ बताती है वह हर एहसास को मकसद के उजाले बताती है वह हर किरण को अलग सुबह कि शुरुआत दिखाती है जो जीवन मे कई इशारों कि जरुरत अलगसी दिलाती है।
हर बार जबान को कोई आवाज कि समझ मिल जाती है जो एहसासों को अलग रोशनी बताती है वह हर लम्हे को मतलब को अलग किनारा बताती है वह हर  इशारे को अलग इरादे कि सच्चाई दिखाती है जो जीवन मे कई सही खयालों को खुशी अलगसी दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...