Saturday 6 May 2017

कविता. १३९५. हर मौसम को बदलाव कि।

                                                 हर मौसम को बदलाव कि।
हर मौसम को बदलाव कि आंधी अलगसी होती है जो जीवन मे कई राहों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर देती है जो जीवन मे बदलाव को मतलब देती रहती है जो हवाओं को कुदरत कि नयी कहानी बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि आवाज अलगसी होती है जो जीवन मे कई किनारों को परख लेने कि जरुरत हर उजाले पर देती है जो जीवन मे परख को दुनिया अलग मकसद देती रहती है जो तूफानों कि नयी दुनिया बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि अहमियत अलगसी होती है जो जीवन मे कई अंदाजों को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके पर देती है जो जीवन मे मकसद को दुनिया कि पुकार देती रहती है जो एहसासों कि नयी दास्तान बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि आदत अलगसी होती है जो जीवन मे कई इशारों को समझ लेने कि जरुरत हर पुकार पर देती है जो जीवन मे एहसास को दिशाएं अलग तरह कि देती रहती है जो आशाओं कि नयी पहचान बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि सौगात अलगसी होती है जो जीवन मे कई पुकारों को समझ लेने कि ख्वाईश हर पल पर उम्मीद देती है जो जीवन मे परख को आवाज नयी देती रहती है जो हवाओं कि नयी शुरुआत बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि कहानी अलगसी होती है जो जीवन मे कई इरादों को समझ लेने कि आदत हर मौके पर अक्सर देती है जो जीवन मे ख्वाब को आवाज नयी देती रहती है जो जीवन कि नयी सुबह बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि सोच अलगसी होती है जो जीवन मे कई अंदाजों को पहचान लेने कि जरुरत हर राह पर अक्सर देती है जो जीवन मे उम्मीदों को इशारों कि जरुरत नयी देती रहती है जो जीवन कि नयी बात बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि दिशाएं अलगसी होती है जो जीवन मे कई किनारों को समझ लेने कि जरुरत हर उजाले पर रोशनी अक्सर देती है जो जीवन मे किनारों को आशाओं कि जरुरत नयी देती रहती है जो जीवन कि नयी राह बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि अहमियत अलगसी होती है जो जीवन मे कई दास्तानों को समझ लेने कि आदत हर पल पर उजाला अक्सर देती है जो जीवन मे एहसासों को उम्मीद कि पुकार नयी रहती है जो जीवन कि नयी शुरुआत बताकर चलती है।
हर मौसम को बदलाव कि आदत अलगसी होती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि ख्वाईश हर मौके पर उम्मीद अक्सर देती है जो जीवन मे रोशनी को कोशिश कि आवाज नयी सुनाती रहती है जो जीवन कि नयी दास्तान बताकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...