Friday 26 May 2017

कविता. १४३४. खयाल मे कई।

                                                     खयाल मे कई।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग उजालों कि आदत रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा दिखाती है जो जीवन मे हर सोच को हर लब्ज कि कहानी देकर जाती है जो हर मौके को अलग एहसास कि समझ के संग अलगसा विश्वास दिखाती है वह हर इशारे को समझकर दुनिया को आगे लेकर जाती है।
हर खयाल मे कई रंगों को अलग मतलब कि आशाएं देती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि धारा अलगसी दिखाती है जो जीवन मे हर कदम को हर लम्हे कि जरुरत देकर जाती है जो हर मोड को अलग उजाले कि पहचान हर पल मे दिखाती है वह हर पल को परखकर दुनिया को आगे लेकर जाती है।
हर खयाल मे कई एहसासों को अलग पहचान कि जरुरत देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाले कि आहट अलगसी दिखाती है जो जीवन मे हर एहसास को हर मौके कि पहचान देकर जाती है जो हर किस्से को अलग राह कि आस हर किनारे मे पहचान दिखाती है वह हर मौके को समझकर आगे लेकर जाती है।
हर खयाल मे कई किनारों को अलग इशारों कि पहचान दुनिया देती रहती है जो जीवन मे कई मौकों को एहसास कि आवाज अलगसी दिखाती है जो जीवन मे हर कदम को हर राह कि समझ देकर जाती है जो हर मोड को कई किनारों कि आवाज सुनाकर आगे जाने कि उम्मीदे दिखाती है वह हर इशारे को समझकर आगे लेकर जाती है।
हर खयाल को कई इरादों को अलग अंदाजों कि समझ देने कि आदत जिन्दगी देती रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को बदलाव के जज्बात दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को हर दिशा कि जरुरत देकर जाती है जो हर राह को एहसासों कि दिशाए सुनाकर आगे चलने कि उम्मीदे दिलाती है वह हर इरादे को परखकर आगे लेकर जाती है।
हर खयाल को कई आवाजों को अलग पुकार कि पहचान देने कि जरुरत जिन्दगी को एहसास देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद के साथ उजाले दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को समझ देकर जाती है हर मोड को परख कि जरुरत हर इशारे के संग दिलाती है वह हर किस्से को समझकर दुनिया मे आगे लेकर जाती है।
हर खयाल को कई किनारों को अलग उजाले कि आहट देने कि अहमियत जिन्दगी को रोशनी देती रहती है हर इरादे कि कहानी को उम्मीद देकर जाती है हर मौके को आगे बढने कि जरुरत हर पल के साथ देकर जाती है हर एहसास को परख कि अहमियत हर खयाल कि ताकत के संग रोशनी दिलाती है वह उम्मीद को आगे लेकर जाती है।
हर खयाल को कई किस्सों मे अलग पहचान कि धाराएं देने कि पुकार जिन्दगी को उजाला देती रहती है हर किस्से कि पहचान को एहसास देकर जाती है हर मोड को आगे लेकर चलने कि जरुरत हर मतलब को उम्मीदे देकर जाती है हर सोच को समझ कि दुआएं हर मौके कि जरुरत के साथ दिलाती है वह हवाओं के लिए आशाएं लेकर जाती है।
हर खयाल को कई किनारों मे अलग लब्जों कि जरुरत एहसास कि दिशाओं को मतलब देती रहती है हर राह कि समझ को अलग किनारों से आगे उम्मीद देकर जाती है हर किरदार को आगे लेकर चलने कि ताकत हर मोड को परख देकर जाती है हर एहसास को समझ कि धारा से उम्मीद के उजाले को हर पल आशाओं के संग आगे लेकर जाती है।
हर खयाल को कई बातों मे अलग इरादों कि अहमियत कि धाराओं को मतलब देती रहती है हर किस्से कि आवाज को अलग एहसासों के संग आगे बढने कि उम्मीदे देकर जाती है कई तरह कि आशाओं को दिशाएं देकर जाती है हर मोड को अलग समझ के संग सुबह कि रोशनी दिलाती है हर किस्से को उम्मीद के संग आगे लेकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...