Friday 5 May 2017

कविता. १३९२. हर इरादे को।

                                                        हर इरादे को।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत रहती है बिना दिशाओं कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर बार इरादों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मोड को नजर आती है जो जीवन मे हर मौके को एहसास अलग दे जाती है।
हर इरादे को किनारों कि जरुरत रहती है बिना लहरों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर बार इरादों को ताकत देने कि जरुरत जीवन मे हर किनारे को मकसद देकर आती है जो जीवन मे हर किस्से को बदलाव अलग दे जाती है।
हर इरादे को एहसासों कि जरुरत रहती है बिना इशारों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर बार इरादों को पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके को उजाला देकर आती है जो जीवन मे हर कदम को परखकर सोच अलग दे जाती है।
हर इरादे को खयालों कि जरुरत रहती है बिना जज्बातों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर बार इरादों को परख लेने कि जरुरत जीवन मे हर खयाल को जज्बात देकर आती है जो जीवन मे हर खयाल को उम्मीद अलग दे जाती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत रहती है बिना एहसासों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर इरादे को उम्मीद से पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल को इशारे देकर आती है जो जीवन मे हर मोड को पहचान अलग दे जाती है।
हर इरादे को उम्मीदों कि जरुरत रहती है बिना आशाओं कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर इरादे को दिशाओं से सुबह को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके को उजाला देकर आती है जो जीवन मे हर उजाले को राह अलग दे जाती है।
हर इरादे को इशारों कि जरुरत रहती है बिना किनारों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर एहसास को मकसदों से परख लेने कि जरुरत जीवन मे हर किनारे को उम्मीद देकर आती है जो जीवन मे हर धारा को समझ अलग दे जाती है।
हर इरादे को किनारों कि जरुरत रहती है बिना राहों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर इशारे को मतलब के किनारों से परख लेने कि अहमियत जीवन मे हर उजाले को रोशनी देकर आती है जो जीवन मे हर मोड को समझ अलग दे जाती है।
हर इरादे को दिशाओं कि जरुरत रहती है बिना कहानियों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर किनारे को मकसद से परख लेने कि ख्वाईश जीवन मे हर दिशाओं को एहसास देकर आती है जो जीवन मे हर पल को सुबह अलग दे जाती है।
हर इरादे को आशाओं कि जरुरत रहती है बिना राहों कि दुनिया आगे नही बढ पाती है हर पुकार को मतलब से पहचान लेने कि उम्मीद जीवन मे हर मौके को आवाज देकर आती है जो जीवन मे हर मोड को सपने अलग दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...