Saturday 3 September 2016

कविता. ९०४. लिखी कहानी।

                                            लिखी कहानी।
कागज के अंदर कई लब्जों कि कहानी लिखी रहती है जो जीवन को जीवन को परख लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो कागज के अंदर लिखी हुई लब्जोंका मतलब हर बार हमारी दुनिया कई मौकों मे देकर आगे चलती रहती है।
कागज के अंदर कि सुबह जीवन मे कोई सौगाद बनती है जो कागज के अंदर दुनिया कि जरुरत हर मौके पर जिन्दा रहती है जो जीवन मे कागज कि सोच हर एक लब्ज पर दुनिया जीवन को नये नये एहसास हर बार आगे चलती रहती है।
कागज के अंदर कि हर पल कि कहानी बडी दिलचस्प लगती है जो जीवन को कई तरह कि दिशाए बदलाव देकर आगे बढती है जो कागज से ही तो जीवन कि हर पल कहानी कहती रहती है जो जीवन मे नई सुबह का एहसास नयासा सुनाती रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी जीवन को बदलाव देकर आगे चलती है जो हमे समझ दे जाये तो जीवन कि सुबह कागज मे ही जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो दुनिया को अलग किसम कि दिशाए मिलती रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी हर बार हकिकत बनती रहती है जब दुनियामे बिना संभले ही जीवन कि कहानी बनती है जो कागज मे जीवन को कई हिस्सों मे समझ देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों कि कहानी कागज मे ही जिन्दा करती रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी जीवन की बात सुहानी लगती है जो जीवन कि जरुरत हर दिशा मे बदलती जाती है जीवन मे हर एक मौके पर कोई अलग कहानी बताती रहती है जो कागज मे जिन्दा होती है वह बात सुहानी लगती रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी जीवन को नई सुबह देकर आगे बढती है जो जीवन को अलग नजारा दे जाये वह कहानी भी कागज मे अक्सर लिखी रहती है किसी कि कल्पना ही तो जीवन का सच लगती है जो जीवन मे आ जाये तो जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी को अगर मन से लिख दे तो जीवन कि निशानी दिखती है जो जीवन को अलग एहसास दे जाये वह हर बार जीवन मे सुहानी लगती है पर फिर भी अचरज लगता है कि किसी कि कल्पना कैसे सुहानी लगती रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी सच्ची हर बार जब बनती नजर आती है तब उसको लिखनेवाले कि अक्कल से ही जलनसी होती है पर फिर मन कि दुनिया कहती है जीवन मे जो मिला है उसमे जो इन्सान खूश रह जाये तो जीवन के लिए उसकी रहमत रहती है।
कागज के अंदर कि कहानी जो लिख पाया वह तो खुशकिस्मत ही होता है पर जो पढ पाये उस पर भी तो रहमत होती है जो उस बात को समझ ले उसकी दुनिया कई एहसासों से बनती है क्योंकि जो मिलता है उसमे जीना सीख ले उसकी जिन्दगी खुबसूरत रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...