Sunday 11 September 2016

कविता. ९२०. धरती के अंदर कि उम्मीदे।

                                 धरती के अंदर कि उम्मीदे।
धरती के अंदर कई तरह कि चीजे अक्सर असर कर जाती है जो धीमे धीमे से पौधे बनकर खिलती नजर आती है धरती के भीतर कि साँसे दुनिया को कई तरह के मतलब दे जाती है वह मकसद को कई किस्सों मे समझ देकर आगे चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह के एहसासों कि कहानी नजर आती है जो जीवन को हर बार साँसों से भरी उम्मीदे दे जाती है जीवन मे कई बार दुनिया कई रंगों कि समझ देकर दुनिया को अलग अलग तरह के किस्सों मे आगे लेकर चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि उम्मीदे साँसे दे जाती है जो धरती मे छुपी सोच को कई किस्सों मे कई हिस्सों मे कहती जाती है जो धरती के अंदर कि बाते आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन मे नये तरह कि सुबह हर पल देकर आगे चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह के सपने आगे बढते जाते है जो धरती मे कई किसम के ख्वाब अक्सर देकर जाते है जो धरती के अंदर कि बाते जिन्दा रहती है उनमे जीवन कि सुबह जरुरी रहती है जो धरती के अंदर से कई तरह के सपने देकर चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह के मकसद जो छुपते है उन्हे जिन्दा रखने कि जरुरत हर पल मे होती है जो धरती मे छुपी दुनिया को कई तरह कि खुशियाँ देती है जो जीवन को कई रंगों मे समझ देकर आगे बढती रहती है जिसे समझकर दुनिया आगे चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि बाते जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई पलों को जिन्दा रखती है हमे जीवन मे धरती मे छुपे एहसासों कि जरुरत अक्सर रहती है जिन्हे समझ लेने से ही तो जीवन मे खुशियाँ जिन्दा रहती है जो जीवन को मकसद देकर चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि बाते चुपचाप रहती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल रहती है जो धरती को हर बार एक अलगसी समझ देती रहती है जो धरती के अंदर कि साँसे तो जीवन को कई किनारों से आगे बढती रहती है जो उम्मीदों के संग चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि सोच हर मौके मे जिन्दा रहती है जो धरती को कई तरह के बदलाव देकर आगे बढती है जो धरती के अंदर कई किसम कि ताकद रखती है जो धरती के भीतर कई तरह कि खुशियाँ रखती है जो जीवन को नई दिशाए देकर चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि राहे रहती है जो जीवन को बदलाव देकर आगे बढती है जीवन मे कई उम्मीदे जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह कि दिशाए देकर हर बार आगे बढती रहती है जिन्हे समझ लेने कि अक्सर जीवन मे जरुरत रहती है जो आगे चलती जाती है।
धरती के अंदर कई तरह कि उम्मीदे रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे कहती है जो धरती के अंदर कि सोच को जिन्दा रखती रहती है क्योंकि धरती के अंदर ही तो कई तरह के सपनों कि कहानी रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को आगे लेकर चलती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...